विशेष

मां हुई रिटायर तो हेलीकॉप्टर में बैठाकर बेटे ने घुमाया, दिए लाखों के गिफ्ट

माता-पिता अपने परिवार और बच्चों का जीवन भर अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं। माता-पिता अपनी पूरी जिंदगी मेहनत के साथ काम करते हैं, ताकि उनका परिवार समृद्ध रहे। परिवार को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। ऐसे में जब पैरेंट्स रिटायरमेंट लेते हैं तो उन्हें ऑफिस द्वारा सम्मान के साथ विदाई दी जाती है। वहीं घरवाले भी सेवानिवृत्त हो चुके पैरेंट्स के बारे में सबको खुशी से बताते हैं।

अब इसी बीच राजस्थान के सीकर जिले स्थित लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के घस्सू गांव से एक मामला सामने आया है, जहां पर एक बेटे ने अपनी मां के रिटायरमेंट पर ऐसा सम्मान दिया, जिसकी पूरे इलाके में हो रही है। बेटे ने अपने माता-पिता को हेलीकॉप्टर में बैठाकर घुमाया। इतना ही नहीं बल्कि लाखों रुपए के तोहफे भी दिए।

माता-पिता सहित परिवार वालों को जॉय राइडिंग करवाई

आपको बता दें कि सीकर के लक्ष्मणगढ़ के घस्सू गांव में बिमला देवी सरकारी स्कूल से वरिष्ठ अध्यापिका के पद से रिटायर हुई हैं। गुरु पूर्णिमा के दिन सरकारी सेवा से रिटायर टीचर मां को बेटे अरविंद भास्कर ने शानदार गिफ्ट दिया। अरविंद ने इस मौके को यादगार बना दिया। माता-पिता सहित परिवार वालों को जॉय राइडिंग करवाई। सरकारी स्कूल से लेकर पूरे गांव में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई।

अरविंद ने इस मौके को यादगार बनाने के लिए लाखों रुपए खर्च किए। उन्होंने 8 लाख रुपए खर्च करके दिल्ली से हेलीकॉप्टर मंगवाया। उन्होंने अपने खेत में ही हेलीपैड तैयार करवाया था। इतना ही नहीं बल्कि बेटे ने लग्जरी थार गाड़ी, चांद और मंगल ग्रह पर जमीन भी गिफ्ट किया। इसका बिटक्वाइन व डॉलर में करीब 12 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। रिटायरमेंट के इस सेलिब्रेशन की गांव में ही नहीं बल्कि पूरे इलाके में चर्चा हो रही है।

सेल्फी लेने वाले लोगों की लग गई भीड़

आपको बता दें कि अरविंद के पिताजी सुल्तान सिंह 31 दिसंबर 2021 को सीनियर टीचर के पद से रिटायर हुए थे। वह क्षेत्र के दंतुजला ग्राम के सरकारी स्कूल में पोस्टेड थे। माता-पिता दोनों की रिटायरमेंट पार्टी बेटे ने एक साथ की है। अरविंद ने अपने माता-पिता, बड़ी बहन अमिता को हेलीकॉप्टर से जॉय राइडिंग करवाई। अरविंद की बड़ी बहन अमिता M.Sc. (फिजिक्स) B.Ed. हैं। वर्तमान में कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रही हैं। इतना ही नहीं बल्कि अरविंद ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी कराई, जिसे देखने के लिए ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा।

गांव में पहली बार हेलीकॉप्टर आने पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। महिलाओं के साथ-साथ युवाओं ने भी हेलीकॉप्टर के साथ खूब सेल्फी ली। वहीं बेटे से मिले इस सरप्राइज पर मां बिमला देवी बेहद भावुक हो गईं। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर राइड, गिफ्ट में थार गाड़ी, चांद और मंगल ग्रह पर प्लॉट, सब कुछ सरप्राइज है। आज खुशी है कि बेटे को जो संस्कार दिए उनका नतीजा है।

पहले IT कंपनी चला चुके हैं अरविंद

बात दें साल 2015 में अरविंद ने इंजीनियरिंग पास की थी जिसके बाद 5 साल खुद की आईटी कंपनी चलाई थी। उस दौरान जो भी इनकम हुई थी उससे मां के लिए गिफ्ट खरीदा है। उसके बाद अरविंद ने पायलट की ट्रेनिंग लेने का फैसला बना लिया था। अरविंद ने यूपी के अलीगढ़ में दाखिला लिया। फिलहाल अरविंद पायनियर एविएशन इंस्टिट्यूट में 2020 से पायलट ट्रेनिंग कोर्स कर रहे हैं। अभी 10 महीने की ट्रेनिंग बाकी है।

Related Articles

Back to top button