अजब ग़जब

स्कूल जाने में आनाकानी कर रहा था बेटा, मां को आया गुस्सा तो कर दिया ऐसा काम: देखें वीडियो

अधिकतर बच्चों को स्कूल जाना कोई खास पसंद नहीं होता है। इसलिए जब कोरोना काल में लॉकडाउन लगा था और स्कूल बंद हो गए थे, तो बच्चों की मौज हो गई थी। लेकिन अब लगभग सभी स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास बंद कर दी है। वे बच्चों को स्कूल बुला रहे हैं। इतने लंबे गैप के बाद बच्चों को स्कूल जाना बिल्कुल रास नहीं आ रहा है। उन्हें घर पर ही टीवी देखना और दोस्तों के साथ गली मोहल्लों में खेलना पसंद है। लेकिन मां बाप भी जिद्दी होते हैं। वे बच्चों को स्कूल भेजकर ही दम लेते हैं।

बच्चे स्कूल जाते हैं तो घर में कुछ देर शांति भी रहती है। वहीं पढ़ना लिखना बच्चों के भविष्य के लिए भी अच्छा होता है। हालांकि बच्चों को अपने बचपने में ये सब कहाँ दिखता है। वे तो बस स्कूल न जाने का बहाना बनाते रहते हैं। वैसे हमने भी बचपन में स्कूल न जाने के कई बहाने बनाए हैं। जैसे मेरा सिर दुख रहा है, बुखार आ रहा है, सर्दी हो गई इत्यादि। लेकिन हमारे मां बाप बड़े चालक होते हैं। वे बहाने समझ जाते हैं। और हर हाल में स्कूल भेज देते हैं।

जब बच्चे की टांगा-टोली कर स्कूल ले गई मां

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मां का बच्चे को जबरन स्कूल भेजने का वीडियो बड़ा वायलर हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मां और कुछ अन्य स्टूडेंट्स बच्चे के हाथ पैर पकड़कर उसे उठाकर स्कूल के अंदर ले जाते हैं। इस दौरान बच्चा लगातार रोता नजर आता है। वहीं इस पूरे नजारे को एक अन्य बंदा मोबाइल में कैप्चर कर लेता है। वीडियो बनाते हुए उसकी भी हंस छूट जाती है।

इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस डॉक्टर सम्राट गौड़ा ने साझा किया है। इसके साथ ही वे कैप्शन में लिखते हैं “आपको शिक्षित करने में आपके मां बाप ने जो मेहनत की है उसे कभी मत भूलना।” आईएफएस का यह वीडियो लोगों को भी बड़ा पसंद आ रहा है। वे भी वीडियो देख अपने बचपन का अनुभव साझा करने लग गए।

देखकर लोटपोट हुए वीडियो


एक यूजर ने लिखा “मेरा भी बचपन में यही हाल था। स्कूल जाने का मन नहीं होता था और मां जबरन भेजती थी।” फिर दूसरा लिखता है “ऐसे नजारे अक्सर गाँव में देखने को मिलते हैं। शहर के मां बाप तो बच्चों के थोड़ा सा रोने पर उसे घर बैठा देते हैं।” इसके बाद एक और कमेन्ट आता है “ये बच्चा अभी रो रहा है। लेकिन बड़ा होकर पढ़ाने के लिए मां का धन्यवाद करेगा।” तो चलिए फटाफट वीडियो देखते हैं।

Related Articles

Back to top button