विशेष

तस्वीर में छिपा है कुत्ते का पिल्ला, इंटेलिजेंट हो तो 10 सेकंड में ढूंढकर बताओ, 99% हुए फेल

कुत्ते बड़े ही क्यूट होते हैं। उनसे भी ज्यादा क्यूट उनके बच्चे होते हैं। जिन्हें हम प्यार से PUPPY भी कहते हैं। इंसानी बच्चों की तरह कुत्ते के बच्चे भी बड़े चंचल होते हैं। वे यहां वहाँ दौड़ते रहते हैं। कई बार ऐसी जगह छिप जाते हैं कि हमे आसानी से नजर नहीं आते हैं। आज हम भी आपको एक कुत्ते का बच्चा खोजने का टास्क दे रहे हैं। यह टास्क सिर्फ होशियार लोग ही कर सकते हैं। यदि आप होशियार हैं तो इसे जरूर करिए।

तस्वीर में छिपा है कुत्ता, आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक हरा भरा गार्डन नजर आएगा। इसी बगीचे में एक प्यारा सा कुत्ता भी छिपा हुआ है। अब आपको इसे दस सेकंड के अंदर खोजना है। हालांकि ये इतना आसान भी नहीं होगा। कुत्ते ने खुद को इस तरह आसपास के वातावरण में छिपाकर रखा है कि पहली नजर में दिखाई नहीं देता है। इसे देखने के लिए आपके पास बाज सी पैनी नजर होना चाहिए। साथ ही तेज दिमाग हो तो आप इसे तुरंत खोज लेंगे।

इस तरह की पहेलियों को ऑप्टिकल इल्यूजन पजल कहा जाता है। यह इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में है। इसमें आपको एक सीन दिखाकर उसमें किसी ऑब्जेक्ट या जानवर को खोजने के लिए कहा जाता है। इससे आपके दिमाग की अच्छी खासी कसरत हो जाती है। तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और फटाफट तस्वीर में छिपे क्यूट से डॉग को खोजकर दिखाइए। यदि आप ने ऐसा कर लिया तो आप जीनियस नंबर 1 कहलाएंगे।

यहां छिपा है कुत्ता

तो क्या आपको कुत्ते का बच्चा दिखाई दिया? नहीं? कोई बात नहीं। हम आपकी मदद कर देते हैं। आपकी तरह और भी कई लोग ये टास्क नहीं कर पाए हैं। कुत्ता बगीचे के लेफ्ट साइड में है। आपकी सुविधा के लिए हमने एक लाल रंग का एरो बना दिया है। अब आप जान गए हैं कि कुत्ता कहां छिपा है।

उम्मीद करते हैं कि आपको ये मजेदार पहेली पसंद आई होगी। यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करें। इस तरह आप देख सकते हैं कि आपके दोस्त और रिश्तेदार आपसे ज्यादा होशियार है या नहीं। आप अपने बच्चों को भी ऐसी पहेलियां देकर उनका दिमाग शार्प कर सकते हैं। ऐसी मजेदार पहेलियों के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए। हम समय-समय पर आपकी दिमाग की कसरत करवाते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button