बॉलीवुड

बार बार बच्चे पैदा करने को लेकर करीना ने सैफ से की बिनती, कहा 60 की उम्र में नंबर लगाया तो..

‘हम दो हमारे दो’ ये कहावत आप ने जरूर सुनी होगी। लेकिन सैफ अली खान का फंडा है ‘हम चार, हमारे चार’। सैफ 51 साल की उम्र में टोटल 4 बच्चों के बाप हैं। इनमें से दो बच्चे पहली बीवी अमृता सिंह से तो बाकी के दो दूसरी पत्नी करीना कपूर से हैं। अमृता और सैफ ने 1991 में शादी रचाई थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहीम हुए। फिर 2004 में सैफ ने अमृता से तलाक ले लिया।

तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर को डेट करना शूर कर दिया। फिर कपल ने 2012 में शादी की। इस शादी के चार साल बाद यानि 2016 में तैमूर का जन्म हुआ। वहीं बीते वर्ष करीना ने सैफ के चौथे बच्चे जेह को पैदा किया। अब इसके पहले सैफ 5वें बच्चे का नंबर लगाएं, करीना ने उन्हें वार्निंग दे दी है।

4 बच्चों के बाद करीना ने दी सैफ को चेतवानी

दरअसल फैशन मैगजीन ‘वोग’ को दिए एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने सैफ के 4 बच्चों का पिता होने पर खुलकर बात की। करीना ने बताया कि “सैफ अपनी लाइफ के हर दशक में एक बच्चे के बाप बने हैं। बीस में सारा के, तीस में इब्राहीम के, चालीस में तैमूर के, और हाल ही में 50वें साल में जेह के। ऐसे में मैंने उन्हें खुली वार्निंग दे दी है कि अपने 60वें दशक में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए।

करीना आगे कहती हैं कि “सैफ एक ओपन माइन्डेड पर्सन हैं। वे अपनी उम्र के अलग-अलग दौर में 4 बच्चों के बाप बन सकते हैं। वे सभी बच्चों की परवरिश के मामले में अच्छे पिता रहे हैं। हमारे बच्चों की बात करें तो सैफ और मैं यही कोशिश करते हैं कि हम बच्चों को पर्याप्त समय दें। इसलिए जब मैं शूटिंग पर होती हूं तो सैफ अपना टाइम शेड्यूल फ्री रखते हैं, इसी तरह सैफ के शूटिंग पर होने पर मैं बच्चों को समय देने की कोशिश करती हूं।

सैफ की कॉर्बन कॉपी है तैमूर

इसके अलावा करीना ने तैमूर को सैफ की कॉर्बन कॉपी बताया। एक्ट्रेस ने कहा “तैमूर को हम लोग मिनी सैफ कहते हैं। उसे भी अपने पापा की तरह लोगों से मिलना जुलना अच्छा लगता है। घर में जब भी कोई आता है तो वह उस माहौल में शामिल होना चाहता है। वह पिता सैफ की तरह रॉकस्टार बनना चाहता है। बाप बेटे दोनों साथ में स्टेली डैन के सॉन्ग सुनते हैं। दोनों के बीच की बॉन्डिंग जबरदस्त है। तैमूर अपने अब्बा को अपना बेस्ट फ्रेंड कहता है।

इसके पहले करीना अपनी प्रेग्नेंसी लिखी किताब में भी बता चुकी हैं कि कैसे सैफ और उन्होंने अपने रिश्ते को स्ट्रॉंग बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। सैफ ने प्रेग्नेंसी के दौरान उनका हौसला बनाए रखा। इस स्ट्रॉंग बॉन्डिंग का असर हमारे बच्चों पर भी दिखा। जेह भी तैमूर की तरह आत्मविश्वास से भरा होगा।

सारा और जेह में है 25 साल का अंतर

दिलचस्प बात ये है कि सैफ के चारों बच्चे एक दूसरे से आपस में मिलते जुलते रहते हैं। सारा अली खान और इब्राहीम को अपने सौतेले भाइयों तैमूर और जेह के साथ अक्सर देखा जाता रहता है। सैफ के पहले और आखिरी बच्चे यानि सारा और जेह के बीच पूरे 25 साल का अंतर है। काम की बात करें तो करीना जल्द ही आमिर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई देंगी। वहीं सैफ आदिपुरुष और विक्रम वेधा में नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button