विशेष

BJP नेता श्वेता सिंह मर्डर केस मे पति दीपक सिंह गिरफ्तार, बेटियों ने मोदी-योगी से लगाई थी गुहार

यूपी के बांदा जिले की बीजेपी नेता और जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह के पति दीपक सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दीपक सिंह को पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। श्वेता सिंह का शव पिछले दिनों उनके बांदा स्थित आवास पर फंदे से लटका मिली था। पुलिस ने श्वेता के पति, ससुर और सास पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

श्वेता की बेटियों ने आरोप लगाया है कि पापा और बाबा मां को प्रताड़ित करते थे और बेटा नहीं होने की वजह से उनकी जान ले ली गई। सोशल मीडिया में श्वेता की बेटियों का वीडियो वायरल हो रहा है इसमें दादा-दादी पर गंभीर आरोप लगाए और मोदी-योगी से सजा की मांग की।

चार लोगों पर हत्या का केस दर्ज

जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह की मौत पर पूर्व डीआईजी ससुर, बीजेपी नेता पति, सास और हाईकोर्ट के अधिवक्ता जेठ पर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। गिरफ्तारी के बाद अंतिम संस्कार पर अड़े मायकेवाले सदर विधायक के हस्तक्षेप के बाद माने।

चित्रकूट में कर्वी स्थित गोकुलपुरी शंकर बाजार निवासी श्वेता के भाई ओमकार सिंह ने बहन के ससुर राजबहादुर सिंह, पति दीपक सिंह, सास पुष्पा सिंह और जेठ धनंजय सिंह के खिलाफ प्रताड़ना और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

उसने बहन के ससुराल वालों पर 50 लाख दहेज मांगने और बेटा न होने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बताया, 26 अप्रैल को दीपक के पीटने पर मां, छोटा भाई और मौसी बहन के घर समझाने भी गई थीं। तब दीपक ने पिता का रसूख दिखाकर हत्या की धमकी दी थी।

बेटियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

बांदा जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेत्री श्वेता सिंह गौर की मौत के मामले में उनकी बेटियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। बेटियों ने मीडिया के सामने ऐसी कई बातें बताई हैं जो संकेत करती हैं कि श्वेता की हत्या की गई है और वो भी बेटे की चाह में। श्वेता के ससुराल वाले चाहते थे कि पति दीपक की दूसरी शादी हो जाए ताकि खानदान को वारिस मिले। यही नहीं बेटियों ने तो ये भी दावा किया उनके पापा कई बार मां की हत्या की बात कर चुके थे।

स्कूल से लौटोगी तो तुम्हारी मां मरी मिलेगी

बेटी ने मौजूद मीडिया के सामने गुरुवार को बताया कि, कल(बुधवार) मैं स्कूल जा रही थी तो पापा ने मुझसे कहा था कि आप जब स्कूल से वापस आओगे तो तुम्हारी मां मरी मिलेगी। लखनऊ में भी कह रहे थे कि बांदा जाकर तुम्हारी मां को मार दूंगा।

श्वेता की पोस्ट से मिल रहे थे संकेत

श्वेता सिंह गौर के दांपत्य जीवन में इधर कुछ दिनों से जो चल रहा था वह सोशल मीडिया में आ रहे मैसेज से साफ पता चल रहा था। पति-पत्नी के बीच घर में आमने-सामने तो विवाद होता ही था, साथ ही सोशल मीडिया पर इशारों-इशारों में एक-दूसरे पर कटाक्ष या शब्दों के बाण भी चल रहे थे। श्वेता द्वारा आए दिन सोशल मीडिया पर किए जाते रहे पोस्ट इसके गवाह हैं।

श्वेता की ओर से हाल ही में सोशल मीडिया पर जारी किए गए पोस्ट साफ इशारा कर रहे हैं कि उसके घरेलू जीवन में सबकुछ ठीकठाक नहीं था। पोस्ट की कुछ बातों के उदाहरण देखिए- ‘धैर्य की अपनी सीमाएं हैं, अगर ज्यादा हो जाए तो कायरता कहलाता है।

एक अन्य पोस्ट में श्वेता ने लिखा था- आजाद होने के मायने हैं कि औरत जैसे रहना चाहे रह सके, इसका मतलब मर्दों से होड़ करना नहीं। बल्कि अपनी क्षमताओं और व्यक्तित्व को समझना है। अंदर से टूटी हुई श्वेता हमेशा मुस्कुराती थीं। एक पोस्ट में लिखा- अंतरमन में संघर्ष और फिर भी मुस्कुराता हुआ चेहरा, यही जीवन का श्रेष्ठ अभिनय है।

Related Articles

Back to top button