अजब ग़जब

दूध बेचने के लिए बना डाली रेसिंग कार, Video देख आनंद महिंद्रा भी रह गए हक्के-बक्के : VIDEO

सपने देखना हर किसी को पसंद होता है। हालांकि जीवन में कुछ ऐसे हालत भी पैदा हो जाते हैं जिनके चलते हम अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में कुछ लोग सपनों को वहीं दफन कर देते हैं। तो कुछ उन मुश्किल हालातों में भी अपने सपनों को जीने का तरीका ढूंढ लेते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस जुगाड़ू शख्स को ही देख लीजिए।

दूध बेचने वाले ने बना डाली फार्मूला 1 रैसिंग कार

आप सभी ने फार्मूला 1 रैसिंग कार (formula 1 racing car) तो देखी ही होगी। इस कार की बनावट, रोड प्रेजेंस और इसे फ़ील करने का अनुभव सबकुछ बड़ा शानदार होता है। गांव के एक शख्स ने भी शायद इस तरह की कार को चलाने का सपना देखा होगा। वह भी शायद फार्मूला 1 रैसिंग कार ड्राइवर बनना चाहता होगा। लेकिन घर के हालातों की वजह से उसे दूध बेचना पड़ रहा है।

अब दूध बेचने के बावजूद शख्स ने अपने सपनों को मरने नहीं दिया। उसने कबाड़ से अपना दूध लाने ले जाने के लिए फार्मूला 1 रैसिंग कार से मिलती जुलती एक गाड़ी बना डाली। अब वह रोज इस गाड़ी में दूध ले जाता है और साथ में अपने सपने को भी जीता है। इस शख्स की अनोखा जुगाड़ का वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है।

आनंद महिंद्रा ने कहा ‘सड़क योद्धा’

इस वीडियो को ट्विटर पर Roads of Mumbai नाम के ट्विटर हैंडल ने शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “जब आपका सपना फार्मूला 1 रैसिंग कार ड्राइवर बनने का हो, लेकिन परिवार के प्रेशर में आपको उनका डेयरी बिजनेस संभालना पड़े।” यह वीडियो कुछ ही देर में इतना वायरल हो गया कि महशूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी इसे शेयर कर दिया।

आनंद महिंद्रा को शख्स का ये जुगाड़ इतना पसंद आया कि उन्होंने उसे road warrior यानि सड़क योद्धा का खिताब दे दिया। उन्होंने इस वीडियो को रिट्वीट कर लिखा – मुझे पक्का नहीं पता कि ये वाहन सड़क नियमों पर खरा उतरता है या नहीं। लेकिन मुझे आशा है कि इनका रेसिंग कार के प्रति जुनून बरकरार रहे। काफी लंबे अरसे के बाद कोई इतनी कूल चीज देखी है। मैं इस सड़क योद्धा से मिलना चाहूंगा।


इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे गांव की सड़कों पर शख्स बैटमोबाइल और फार्मूला 1 रैसिंग कार से मिलता जुलता 1 तीन पहिया वहाँ दौड़ा रहा है। इस वाहन की स्पीड गजब की है। शख्स ने इस गाड़ी के पीछे दूध के डब्बे और कुछ अन्य डेयरी प्रॉडक्ट्स भी रखे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button