बॉलीवुड

क्या इन टॉप स्टार्स का सरनेम जानते हैं आप जिन्होंने अजीबोंगरीब कारणों के वजह से बदला अपना सरनेम

सिनेमा जगत में ऐसे कई फिल्मी सितारे मौजूद हैं जो अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाते। यही नहीं बल्कि आप में से ज्यादातर लोग उनके सरनेम से भी अनजान होंगे। तो आइए आज हम आपको बताते हैं इन फिल्मी सितारों के सरनेम के बारे में खास।

रणवीर सिंह

अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के साथ ही अतरंगी बॉय रणवीर सिंह के नाम से जाने जाते हैं। रणवीर सिंह ने कभी अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाया। तो आपको बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भावनानी है। फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने अपना सरनेम हटा दिया था, क्योंकि बॉलीवुड में उन्हें इतना लंबा नाम सही नही लगा था।

काजोल

बॉलीवुड सिंघम यानी अजय देवगन की पत्नी और अभिनेत्री काजोल भी अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगातीं। बता दें कि काजोल का पूरा नाम ‘काजोल मुखर्जी’ है, लेकिन वो अपने नाम के आगे मुखर्जी नहीं लगाती हैं। दरअसल, काजोल मशहूर अभिनेत्री तनूजा और फिल्म निर्देशन सोमू मुखर्जी की बेटी हैं। लेकिन जब तनूजा और सोमू मुखर्जी अलग हुए तो काजोल ने अपने नाम के आगे से लास्ट नेम हटा दिया।

रेखा

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये नाम बहुत बड़ा था तो रेखा ने अपने नाम से भानु और सरनेम गणेशन दोनों को ही हटा दिया। आज उन्हें दुनिया भर में रेखा के नाम से जाना जाता है।

गोविंदा

सिनेमा जगत के राजा बाबू यानी गोविंदा का पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है, क्योंकि गोविंदा नाम बेहद सिंपल और स्वीट था इसलिए गोविंदा ने अपने नाम के आगे से सरनेम हटा दिया।

असिन

बॉलीवुड और साउथ सुपरस्टार असिन का पूरा नाम असिन थोट्टूमकल है। असिन ने अपने नाम के आगे से सरनेम हटा दिया, क्योंकि ज्यादातर लोगों को ये नाम बोलने में दिक्कत होती थी।

तब्बू

बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम हाशमी है। तब्बू ने अपना नाम छोटा करने के लिए सरनेम हटा दिया। वो अपना नाम सिर्फ तब्बू ही लिखती हैं।

जितेंद्र

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता जितेंद्र का पूरा नाम रवि कपूर है। अपने फिल्मी नाम के साथ उन्होंने अपने नाम के आगे से कपूर हटा दिया था।

हेलन

अपने जमाने की बेहतरीन डांसर और खूबसूरत एक्‍ट्रेस हेलन का पूरा नाम हेलन एन्‍न रिचर्डसन है। हेलन का पूरा नाम बोलने में लोगों को ज्यादातर दिक्कत होती थी, जिसके कारण हेलन ने अपना लास्टनेम हटा दिया था।

श्रीदेवी

हिन्दी सिनेमा जगत की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार श्रीदेवी का पूरा नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें कि इंडस्ट्री की इस टॉप अभिनेत्री का पूरा नाम श्रीअम्मा यांगर अयप्पन है, क्योंकि यह नाम हिनदी सिनेमा के लिए बहुत बड़ा और अजीब था, इसलिए उन्होंने अपना नाम श्रीदेवी लिखना शुरू कर दिया था।

शान

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के टॉप सिंगर शान का पूरा नाम शान्तनु मुखर्जी है। शान भी उन स्टार्स में से एक हैं जिन्होंने अपना नाम शॉर्ट एंड स्वीट बनाने के लिए लास्ट नेम हटा दिया।

बॉलीवुड से जुड़ी हर अपडेट के लिए इंडिया फीड्स के साथ जुड़ें रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button