बॉलीवुड

दूधवाले की बेटी को दिल दे बैठे थे इरफान खान, लेकिन इस वजह से अधूरी रह गई प्रेम कहानी

अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर अभिनेता इरफान खान ने टीवी दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े और सफल अभिनेता बनने में कामयाब रहे। बता दें, इरफान खान ने टेलीविजन शो ‘श्रीकांत’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1988 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘सलाम बॉम्बे’ के साथ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में सकारात्मक और नकारात्मक भूमिका निभाई जिससे उन्हें काफी सफलता हाथ लगी।

irrfan khan

बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं इरफान खान
बता दें, इरफान ने अपने करियर में ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘पीकू’, ‘जज्बा’, ‘सलाम बॉम्बे’, ‘बिल्लू बार्बर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। इरफान खान की आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी। इरफान ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में बल्कि स्पाइडर-मैन, जुरासिक वर्ल्ड जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। दिलचस्प बात ये हैं कि, इरफान खान की एक्टिंग के दीवाने हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टॉम हैंक्स भी थे। वह कई बार कह चुके थे कि इरफान की आंखें सारा अभिनय कर देती है, उन्हें उनकी बॉडी की जरूरत ही नहीं पड़ती।

दूधवाले की बेटी को दिल दे बैठे थे इरफान खान
इरफान खान की पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है। कहा जाता हैं कि, फिल्म दुनिया में कदम रखने से पहले इरफान खान अपने दूधवाले भैय्या की बेटी को दिल दे बैठे थे। एक इंटरव्यू के दौरान खुद उन्होंने खुलासा किया था। बकौल इरफान खान, “जब वह 16 साल के थे, तब उन्हें अपने दूधवाले की बेटी से प्यार हो गया था। उन्हें दूधवाले की बेटी से प्यार था और इसी कारण अभिनेता उस दूधवाले से दूध खरीदते थे, ताकि वो उनकी बेटी को देख सकें।”

आगे इरफान खान ने बताया कि, “एक दिन उस लड़की ने मुझे अपने रूम में बुलाया था और जब में वहां पहुंचा, तो उन्होंने मुझे एक लव लेटर अपने प्रेमी तक पहुंचाने के लिए कहा था।”

irrfan khan

बुरी तरह टूट गए थे इरफान खान
इसके बाद इरफान खान बुरी तरह टूट गए थे। हालाँकि फिर वह इन सब चीजों से बाहर निकलकर अपने करियर में ध्यान देने लगे। उन्होंने कहा था कि, “इस घटना के बाद एक्टर उस लड़की के अच्छे दोस्त बन गए थे। जल्द ही वह दोनों एक साथ खेलने भी लगे थे और जब भी वह लड़की इरफान के घर आती थी, तो दोनों लुका-छिपी भी खेलते थे।”

उन्होंने आगे इस बारे में बात करते हुए बताया कि, “उस वक्त ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने के लिए दो-तीन सप्ताह तक वे लगातार मुकेश के गाने सुनते रहे थे। इस दौरान लड़की ने उनसे बात करने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।”

सुतापा सिकंदर के साथ रचाई थी शादी
फिल्मों में सफलता हासिल करने के बाद इरफान खान ने सुतापा सिकंदर के साथ शादी रचाई थी। बता दें इरफान खान के दो बेटे है जिनका नाम बाबिल और आयान है। इरफान खान 29 अप्रैल साल 2020 को इस दुनिया से रुखसत हो गए। कहा जाता है कि, इरफान को अपनी मौत का आभास पहले ही हो गया था और इससे जुड़ा उन्होंने एक ट्वीट भी शेयर किया था।

Related Articles

Back to top button