बॉलीवुड

सैफ अली की शादी में शामिल होने के लिए अमृता सिंह ने खुद सारा को किया था तैयार, कही थी यह बातें

मुझे मेरी मां ने खुद अपने हाथों से अब्बू की शादी के दिन पर तैयार किया था, मैं बहुत खुश थी ..

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। मौजूदा समय में सैफ अली खान सबसे महंगे अभिनेताओं के लिस्ट में आते हैं। सैफ अली खान नवाब खानदान से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय और मेहनत के बलबूते बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सैफ अली खान ने अपने जीवन में दो शादियां की हैं।

सैफ अली खान की पहली पत्नी का नाम अमृता सिंह है। वहीं उनकी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान हैं। सैफ अली खान करीना कपूर के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी हंसी खुशी व्यतीत कर रहे हैं। बता दें कि इन दोनों की शादी के पूरे 9 साल पूरे हो चुके हैं। सैफ अली खान और करीना कपूर दो बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं। तैमूर अली खान की तरह ही उनके जेह अली खान भी सुर्खियों में छाए रहते हैं।

सोशल मीडिया पर सैफ अली खान और करीना कपूर खान के छोटे बेटे जेह अली खान की कोई ना कोई तस्वीर वायरल होती रहती है। इसी बीच जेह अली खान की बुआ सबा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जो काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में सबा अली खान ने अपने बचपन की एक तस्वीर को जेह अली खान की तस्वीर के साथ कोलाज बनाकर साझा किया है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि जेह अली खान बिल्कुल अपनी नन्ही बुआ की तरह ही नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि सबा अली खान लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं परंतु वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर कोई ना कोई तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जो सुर्खियों में छा जाती हैं। कुछ समय पहले ही सबा अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर खान और सैफ अली खान की शादी के समय की एक अनदेखी फोटो शेयर की थी। इस फोटो में सैफ अली खान अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर के साथ नजर आ रहे हैं। इसके अलावा तस्वीर में सैफ अली खान माँ शर्मिला टैगोर, दोनों बहने सोहा अली खान और सबा अली खान के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में देख सकते हैं कि सारा अली खान और इब्राहिम खान भी दिख रहे हैं, जो इस तस्वीर को बेहद खास बना रहा है।

आपको बता दें कि सैफ अली खान की पहली शादी साल 1991 में अमृता सिंह से हुई थी परंतु इनकी शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। सैफ अली खान और अमृता सिंह के दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम खान। अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में करीना कपूर से शादी कर ली। जब सैफ अली खान ने करीना से शादी की थी तो उस समय के दौरान सारा अली खान की उम्र महज 17 साल की थी वही इब्राहिम खान की उम्र 11 साल की थी।

सारा अली खान अपने पापा सैफ अली खान की दूसरी शादी में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। उन्होंने शादी में पीले रंग का लहंगा पहना हुआ था। वहीं इब्राहिम खान ने शेरवानी पहनी हुई थी जिसमें वह काफी क्यूट नजर आ रहे थे और सबसे बड़ी खास बात इस शादी की यह रही थी कि सारा अली खान को अमृता सिंह ने ही तैयार किया था।

जी हां, भले ही सैफ अली खान और अमृता सिंह का रिश्ता शादी के 13 साल बाद टूट गया लेकिन जब सैफ अली खान करीना कपूर संग दूसरा निकाह करने जा रहे थे तब उन्होंने अपनी बेटी सारा को पिता की दूसरी शादी में जाने के लिए अमृता सिंह ने खुद तैयार किया था।

करण जौहर के चैट शो “कॉफी विद करण” में खुद सारा अली खान ने इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने इस शो के दौरान यह बताया था कि “मुझे मेरी मां ने खुद अपने हाथों से अब्बू की शादी के दिन पर तैयार किया था। उस दिन सभी यह सोच रहे थे कि ऐसे मौके पर वह असहज महसूस कर रही होंगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था।

मेरी मां ने पापा की शादी पर मुझे भेजते हुए कहा था कि वहां अच्छा समय बिताओ और अपने पिता के लिए वहां रहो।” सारा अली खान ना सिर्फ शादी में गईं बल्कि संगीत की रस्म में भी वह शामिल हुई थीं। सारा अली खान ने संगीत के अवसर पर नियॉन ग्रीन कलर का लहंगा पहना हुआ था।

सारा अली खान अपने पापा सैफ अली खान की दूसरी शादी में बहुत खुश नजर आ रही थीं और वह करीना कपूर के साथ भी बेहद खुशदिली से मिली थीं। सारा अली खान और करीना की बॉन्डिंग देखकर वहां पर मौजूद हर कोई व्यक्ति आश्चर्यचकित रह गया था। सारा अली खान ने उसी शो के दौरान यह भी खुलासा किया था कि जिस दिन वह करीना कपूर से शादी करने जा रहे थे, तब उन्होंने अमृता सिंह को एक चिट्ठी भी लिखी थी। सारा ने बताया कि इस चिट्ठी में उन्होंने अमृता को आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं दी थी और वह चिट्ठी उन्होंने करीना कपूर को भी पढ़ाया था।

वहीं करीना कपूर खान ने भी अपनी शादी को लेकर यह बताया था कि जब उन्होंने सैफ अली खान से शादी करने का फैसला लिया तो उन्हें हर कोई मना कर रहा था। करीना कपूर ने बताया कि “जब मैं सैफ से शादी करने जा रही थी तो हर कोई मुझे यह समझाने में लगा हुआ था कि वह तलाकशुदा है और उनके दो बच्चे हैं। यह सुनकर मुझे लगा था कि प्यार में पड़ना क्या बड़ा अपराध है? या शादी करना अपराध है? इतना सब सुनने के बाद मैंने यह सोच कर शादी कर ली कि चलो इसे करके देखते हैं क्या होता है?”

करीना कपूर ने सैफ अली खान के दोनों बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम खान को खुले दिल से अपनाया। बता दें कि सारा अली खान और करीना कपूर के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है।

Related Articles

Back to top button