बॉलीवुड

जानिए क्यों अचानक दो बार अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने फिल्म इंडस्ट्री को कह दिया था अलविदा, और आज…

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं जो अपने शुरुआती करियर में खूब नाम कमाने के बाद अचानक गायब हो गए। अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह भी उन्हीं में से एक हैं। उनके इंडस्ट्री से दो बार दूर होने की वजह एक वजह अच्छी फिल्में ना मिलना और दूसरी उनका अपने बेटे का अकेले पालन-पोषण करना था।

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में 90 के दशक में अपने अभिनय और स्टाइल के चलते खूब वाह-वाही बटोरने वाले अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। आखिर क्यों अपने करियर की शुरुआत में शिखर पर रहने वाले इस अभिनेता ने फिल्म इंडस्ट्री को दो बार कह दिया था अलविदा। यह जानने के लिए जरूर पढ़े पूरी खबर।

चंद्रचूड़ की ओटीटी पर वापसी-

इससे पहले बता दें कि इन दिनों चंद्रचूड़ सिंह दो वजहों के चलते चर्चा में है पहला उनके द्वारा सोनम कपूर के एक चैट शो में अपने एक साथी गेस्ट कैनी सेबेस्टियन की तुलना की वजह से और दूसरा उनकी पारी OTT प्लेटफॉर्म पर शुरू होने की वजह से। हाल ही में चंद्रचूड़ सिंह सुष्मिता सेन के साथ वेबसीरीज ‘आर्या’ में दिखे हैं। इस वेबसीरीज को दर्शकों द्वारा बेहद सराहा गया।

15 साल से गायब थे चंद्र-

चंद्रचूड़ सिंह कभी टॉप स्टार्स की लिस्ट में शामिल थे। शायद ही आप वाकिफ हों कि शाहरुख खान की फिल्म में एक रोल लेकर करण जौहर ने चंद्रचूड़ से गुजारिश की थी कि वो उस रोल को करें जोकि करण जौहर की डेब्यू मूवी थी, लेकिन चंद्रचूड़ ने मना कर दिया। बता दें कि यह फिल्म थी ‘कुछ कुछ होता है’, और बाद में उस किरदार के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया।

अमिताभ बच्चन द्वारा अपने होम प्रोडक्शंस से लॉन्च किए गए अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह पिछले 15 साल से गायब ही थे। दरअसल, चंद्रचूड़ यूपी में अलीगढ़ के पास खैर के रहने वाले हैं। उनके पिता डिफेंस बैकग्राउंड से थे और उन्होंने वहां लोकसभा चुनाव भी लड़े थे। उनकी मां उड़ीसा के बोलंगीर के महाराजा की बेटी थीं। सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखने वाले चंद्रचूड़ सिंह अपनी निजी बातें मीडिया से शेयर नहीं करना चाहते हैं।

यही नहीं बल्कि चंद्रचूड़ मुंबई छोड़कर जाने की वजह को मीडिया में बताने से भी हमेशा बचते रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा है कि अच्छे रोल ऑफर नहीं हो रहे थे, कुछ फिल्में सेट पर नहीं जा पाईं कुछ शूट होने के बाद डब्बे में बंद हो गईं और कुछ और भी जिम्मेदारियां थीं, जिसकी वजह से वो मुंबई में नहीं रहे। हालांकि शायद आपको नहीं पता कि वो सालों से अपने बेटे को अकेले ही पाल रहे हैं।

मेजर सर्जरी से गुजरे थे हीरो-

इसके अलावा मुंबई छोड़ने की एक बड़ी वजह गोवा में उनका एक बड़ा एक्सीडेंट था, जिसके चलते वो सालों तक गायब रहे। वहां स्कीइंग करते वक्त उनका हाथ कंधे से एक तरह से उखड़ ही गया था, यहीं नहीं बल्कि कई हड्डियां अपनी जगह से हट गईं, इस दौरान उन्हें एक मेजर सर्जरी से गुजरना पड़ा जिसके चलते ऐसे ही उनके कई साल निकल गए।

Related Articles

Back to top button