धार्मिक

श्रीगणेश की कृपा से इन 5 राशियों की धन से जुड़ी परेशानियां होंगी दूर, बढ़ेगा पराक्रम, होगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती स्थिति मनुष्य के जीवन को समय के अनुसार लगातार प्रभावित करता रहता है। व्यक्ति की राशि में जैसी ग्रहों की स्थिति होती है, उसी के अनुसार उसको अपने जीवन में परिणाम देखने को मिलते हैं। आपको बता दें कि ग्रह-नक्षत्रों की चाल कुछ राशियों के लोगों की किस्मत बदलने वाली है। जी हां, इन राशियों के लोगों के ऊपर श्री गणेश जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और धन से जुड़ी हुई परेशानियों का समाधान होगा। इनको कई क्षेत्रों से अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आखिर यह भाग्यशाली राशियां कौन सी है? चलिए जानते हैं इनके बारे में।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले जातकों के पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। आपके जीवन में काफी लंबे समय से चल रही धन से जुड़ी हुई परेशानियां अब दूर होने वाली है। श्री गणेश की कृपा से भाई-बहनों के साथ रिश्तो में मधुरता आएगी। आपका व्यापार अच्छा चलेगा। नौकरी के क्षेत्र में उत्पन्न हो रही दिक्कत दूर हो सकती है। बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। पूजा-पाठ में आपकी अधिक रूचि बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए समय लाभकारी रहने वाला है। श्री गणेश की कृपा से पारिवारिक जीवन में सुधार देखने को मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से आपको खुशखबरी मिल सकती है। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को काफी प्रभावित करेंगे। आपके खर्चों में कमी आएगी। धन प्राप्ति के मार्ग हासिल हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी। व्यापार में किए गए प्रयास सफल होंगे।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले जातकों को अपने बिजनेस में थोड़ा संभल कर रहना होगा क्योंकि आपको हानि होने की संभावना बन रही है। आप अपने भविष्य की योजनाओं पर सोच-विचार कर सकते हैं। आप हमेशा नया सीखने के लिए सबसे आगे रहेंगे। घर-परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के नए-नए साधन तलाश कर सकते हैं। मित्रों की सहायता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का समय थोड़ा कठिन रह सकता है। आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले जातकों का व्यवहार थोड़ा चिड़चिड़ा रहेगा, जिसकी वजह से आपको नुकसान से गुजरना पड़ सकता है। आपको अपने घर-परिवार के मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। घरेलू सुखों में कमी आ सकती है। जीवनसाथी से मतभेद होने की संभावना बन रही है। अविवाहित लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिल सकता है। मनोरंजन के कार्यो में अधिक धन खर्च होगा।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले जातकों की कोई अधूरी मनोकामना बहुत ही जल्द पूरी होने वाली है। श्री गणेश की कृपा से विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की तारीफ होगी। इस राशि की महिलाओं को धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सरकारी योजना से आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। शारीरिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले जातकों को मानसिक चिंता से गुजरना पड़ सकता है। किसी मामले को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी। व्यर्थ धन हानि होने की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में संकट उत्पन्न हो सकते हैं। आपके शत्रु प्रभावी रहेंगे, यह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। स्त्री पक्ष से कष्ट मिलने के योग बन रहे हैं। आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले जातकों को किसी पुरानी बीमारी की वजह से काफी परेशान होना पड़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों के लिए समय काफी हद तक ठीक रहेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहने वाला है। इस राशि के लोग नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि साथ काम करने वाले लोग आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगीता परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अनुभवी लोगों के साथ से आपके ज्ञान में इजाफा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले जातकों का समय थोड़ा राहत पूर्ण रहेगा। मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। आप धन की स्थिति सामान्य करने में सफल हो सकते हैं, परंतु आपको लगातार अपने खर्चों पर लगाम रखने की जरूरत है। ससुराल पक्ष से लाभ मिलने की संभावना बन रही है। नौकरी पेशा वाले लोगों को बड़े अधिकारियों के सपोर्ट से अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले जातकों को सामाजिक स्तर मैं मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। रिश्तेदारों के साथ पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे। माता-पिता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं। अचानक घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिससे घर-परिवार का वातावरण और अधिक खुशहाल बनेगा। ससुराल पक्ष से संबंध बेहतर होंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले जातकों को काफी संभलकर चलने की जरूरत है। आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे, यह आपके कामकाज में बाधाएं उत्पन्न कर सकते हैं। आप कोई भी नया कार्य आरंभ ना करें क्योंकि आपको हानि होने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधान रहना होगा। मानसिक तनाव अधिक रहने वाला है। बच्चों की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहने वाले हैं। प्रेम संबंधों में आपको नाकामयाबी हासिल होगी।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले जातकों के ऊपर श्री गणेश की कृपा दृष्टि लगातार बनी रहेगी। पुत्र से आपको लाभ मिल सकता है। सामाजिक स्तर में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने शत्रुओं को पराजित करेंगे। संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। भूमि, भवन, वाहन खरीदने की योजना बन सकती है।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

मीन राशि वाले जातकों का समय श्री गणेश की कृपा से शुभ रहेगा। आपको अपने निवेश का अच्छा लाभ मिलने वाला है। सुखों की प्राप्ति होगी। खर्चों में कमी आ सकती है। आप अपने कर्जो से मुक्ति प्राप्त करेंगे। माता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं। यदि आप साझेदारी में कोई नया काम शुरू करते हैं तो उसका भविष्य में अच्छा फायदा मिलेगा। सगे-संबंधियों से खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा।

Related Articles

Back to top button