मनोरंजन

ये सेलिब्रिटीज एक दो नहीं 3 से ज्यादा बार कर चुके हैं शादी, जानिए किस-किस का नाम है इसमें शामिल

इंसान के जीवन में शादी बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा माना गया है। दो इंसान एक-दूसरे का सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करते हैं। वैसे तो जिंदगी में एक बार ही शादी होती है, परंतु अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो इस इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने एक दो नहीं बल्कि 3 से भी ज्यादा शादी कर चुकें हैं। एक बार शादी टूटने के बाद इन सेलिब्रिटीज ने खुद को दोबारा और तिबारा अवसर दिया है। आज हम आपको कुछ ऐसे मशहूर सेलिब्रिटीज के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां की हैं।

किशोर कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार को कौन नहीं जानता, यह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित सिंगर और एक्टर हैं। आपको बता दें कि किशोर कुमार ने एक दो या तीन नहीं बल्कि चार शादियां की थी। इनकी पहली शादी रूमा गुहा से हुई थी और इनसे इनका एक बेटा भी था. लेकिन बाद में यह दोनों किसी कारण से एक-दूसरे से अलग हो गए थे, इसके बाद किशोर कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला से शादी की थी, लेकिन 1969 में मधुबाला का निधन हो गया था। बाद में किशोर कुमार ने अभिनेत्री योगिता बाली से ब्याह रचाया था लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। आखिर में अभिनेत्री लीना चंदावरकर से किशोर कुमार ने शादी रचाई थी।

नीलिमा अजीम

आपको बता दें कि नीलिमा अजीम बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की मां हैं। नीलिमा अजीम का पहला विवाह पंकज कपूर से हुआ था। पहली शादी से इनका एक बेटा भी है जिसका नाम शाहिद कपूर है जोकि फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं। बाद में नीलिमा अजीम ने राजेश खट्टर से विवाह किया था। इस शादी से इशान खट्टर का जन्म हुआ था। बाद में नीलिमा ने तीसरी शादी रजा अली खान से किया था, लेकिन इनकी तीसरी शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। वर्ष 2009 में नीलिमा और रजा अली खान का तलाक हो गया था।

सिद्धार्थ रॉय कपूर

सिद्धार्थ रॉय कपूर एक टीवी चैनल के प्रोड्यूसर हैं। इन्होंने दो बार शादी की और दो बार तलाक भी ले चुके हैं। सिद्धार्थ रॉय कपूर ने वर्ष 2012 में शादी की थी जो इनकी बचपन की दोस्ती थीं। कुछ सालों बाद इनकी पहली शादी टूट गई। बाद में उन्होंने एक टीवी प्रोडक्शन से शादी की थी लेकिन सिद्धार्थ का इनसे भी तलाक हो गया था। फिर इन्होंने अभिनेत्री विद्या बालन से तीसरा विवाह किया था।

संजय दत्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने अपनी पहली शादी रिचा शर्मा से की थी लेकिन वर्ष 1996 में रिचा का निधन हो गया था, जिसके बाद अभिनेता संजय दत्त ने रिया पिल्लई से वर्ष 1998 में शादी रचाई थी। इनकी दूसरी शादी भी कुछ सालों तक चली और वर्ष 2005 में संजय दत्त और रिया का तलाक हो गया था। इसके बाद अभिनेता संजय दत्त ने वर्ष 2008 में मान्यता दत्त से विवाह किया था।

कबीर बेदी

अभिनेता कबीर बेदी ने चार विवाह किया है। इनकी पहली शादी ओडीसी डांसर प्रतिमा बेदी से हुई थी और इनसे इनके दो बच्चे भी हैं। इसके बाद इन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसान से दूसरा विवाह किया था। बाद में यह सुसान से अलग हो गए और इन्होंने टेलिविजन प्रेजेंटर निक्की से तीसरा विवाह किया था, बाद में इन्होंने इनसे भी तलाक ले लिया और 71 वर्ष की आयु में इन्होंने प्रवीण दुसांज से शादी रचाई।

Related Articles

Back to top button