मनोरंजन

टीवी पर इन अभिनेताओं ने निभाया था श्री राम का किरदार, इस एक्टर की तो लोग करने लगे थे पूजा

देशभर के सभी लोग काफी सालों से राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे थे, परंतु सभी लोगों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की नींव रखी गई थी। जिसके बाद देशभर में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। देशभर में भगवान श्री राम जी के जयकारे लग रहे हैं। साधु-संतों की कथा भी सुनाई जा रही है। वैसे देखा जाए तो हिंदू धर्म में भगवान श्री राम जी के प्रति आस्था अटूट है। भगवान श्री राम जी के ऊपर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी फिल्में बनाई गई है। इतना ही नहीं बल्कि कई टीवी सीरियल भी प्रसारित हो चुके हैं। टीवी सीरियल के अंदर ऐसे कई अभिनेता हैं जिन्होंने भगवान श्री राम जी का किरदार निभाया है और इनके किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। आज हम आपको टीवी के उन कलाकारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर प्रभु श्री राम जी का किरदार निभाया था।

अरुण गोविल

जब भी टीवी सीरियल में भगवान श्री राम के करदार की बात होती है तो सबसे पहले जहन में अरुण गोविल का नाम आता है। रामानंद सागर की “रामायण” से अरुण गोविल घर-घर में काफी प्रसिद्ध हुए थे, इतना ही नहीं बल्कि घर-घर के अंदर अरुण गोविल की भगवान श्री राम जी की तरह ही पूजा भी होने लगी थी। एक समय ऐसा था जब अरुण गोविल को देखते ही लोग हाथ जोड़ लिया करते थे। लोगों के दिलों पर अरुण गोविल भगवान राम बनकर राज करते थे। सीरियल रामायण के पूरे 30 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन आज भी अरुण गोविल भगवान श्री राम जी के किरदार से ही मशहूर हैं। इस सीरियल से इनको काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी।

गुरमीत चौधरी

टीवी इंडस्ट्री के अभिनेता गुरमीत चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से ही की थी। इनका पहला टेलीविजन सीरियल “रामायण” था। अगर हम भगवान श्री राम जी के किरदार की बात करें तो अरुण गोविल के बाद गुरमीत चौधरी का नाम आता है। यह भगवान श्री राम जी के किरदार में दर्शकों द्वारा खूब पसंद किए गए थे। एनडीटीवी इमेजिन चैनल पर प्रसारित सीरियल रामायण में गुरमीत चौधरी भगवान श्री राम जी के किरदार में नजर आए थे और देबिना बनर्जी इस सीरियल के अंदर माता सीता की भूमिका में दिखाई दी थीं।

नितीश भारद्वाज

टीवी सीरियल के अभिनेता नितीश भारद्वाज को भला कौन नहीं जानता, इन्होंने महाभारत में भगवान श्री कृष्ण जी का रोल निभाया था। कृष्ण जी के रोल में इनको अभी भी सभी लोग याद करते हैं। आपको बता दें कि वर्ष 2002 में इन्होंने बीआर चोपड़ा के प्रोडक्शन की रामायण में भगवान श्री राम जी की भूमिका निभाई थी। इस सीरियल में सीता के किरदार में स्मृति ईरानी नजर आईं थीं।

गगन मलिक

टीवी जगत के मशहूर अभिनेता गगन मलिक ने संकट मोचन महाबली हनुमान जी में भगवान श्री राम जी का रोल निभाया था। इनके द्वारा निभाए गए किरदार को दर्शक काफी पसंद भी करते थे। आपको बता दें कि गगन मलिक ने भगवान श्री राम जी के किरदार के अलावा भगवान विष्णु जी और भगवान शिव जी के भी किरदार में नजर आ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button