समाचार

बिहार के डिप्टी CM ने किसान आंदोलन पर पूछा सवाल, कहा- क्यों पंजाब के किसानों को ही है दिक्कत

दिल्ली में 12 दिनों से किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं और किसान नेताओं द्वारा सरकार के साथ बैठकें की जा रही हैं। लेकिन अभी तक इन बैठकों का कोई भी नतीजा नहीं निकल पाया है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता व बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का बयान आया है और इन्होंने कहा है कि किसानों को भरमाने की कोशिश की जा रही है।

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जो बिल भारत सरकार की ओर से लाया गया है। वो किसानों के हित में है। इस बिल से किसानों को परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है। किसान स्वतंत्र रूप से अपनी फसल बेच सकेंगे। अपने खेत में बेहतर उत्पादन कर सकेंगे। उन्हें कई तकनीकी सहयोग भी मिल पाएगा। इसलिए मुझे लग रहा है कि  किसान आंदोलन एक राजनीतिक हथकंडा बन गया है। ये आंदोलन किसानों को भरमाने का प्रयास है।

तारकिशोर प्रसाद ने आगे कहा कि इस योजना का सिर्फ पंजाब राज्य के द्वारा ही विरोध किया जा रहा है। भारत में कितने राज्य हैं? वहां भी कई प्रकार के फसल का उत्पाद है। लेकिन सिर्फ पंजाब में ये आंदोलन क्यों हो रहा है।पंजाब के जो कुछ बड़े लोग हैं। जो राजनीति के शिखर में हमेशा काबिज रहे हैं वो किसानों को भरमाने का काम कर रह हैं।

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस कानून से सीधे किसान को ही लाभ मिल रहा है। इसलिए बिचौलिए बेचैन ज्यादा हैं। बिहार के किसानों के हर हित की रक्षा हमसब करते भी हैं और आने वाले दिनों में भी करेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने तीन कृषि कानून बनाएं हैं और पंजाब के किसान इस कानून का विरोध कर रहे हैं। पंजाब से कई संख्या में किसान दिल्ली के बॉर्डर पर आकर जमा हो गए हैं और सरकार से ये काननू वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button