बॉलीवुड

इन फेमस सिंगर्स ने रचाई दूसरी शादी, एक की Ex वाइफ ने सरेआम मचाया था बवाल

कहावत है कि जोड़ियां आसमां से बनकर जमीं पर उतरती हैं। यही वजह है कि लाख कोशिशों के बावजूद कुछ रिश्ते नहीं चल पाते हैं। आमलोगों की तरह ही ब़ॉलीवुड सेलेब्स के साथ भी ऐसा ही कुछ होता है। जी हां आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे बॉलीवुड के कुछ मशहूर गायकों की, जिनमें से कुछ ने दो शादियां की हैं तो कुछ ने दो से भी अधिक शादियां की हैं। आइये जानते हैं, आखिर कौन कौन हैं वो गायक…

हिमेश रेशमिया 

हिमेश रेशमिया और सोनिया कपूर

मशहूर गायक हिमेश रेशमिया अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। बता दें कि हिमेश ने अपनी जिंदगी में दो शादियां की हैं। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली थी। हालांकि हिमेश रेशमिया कहते हैं कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी से इस बारे में रजामंदी ली थी, इसके बाद ही शादी का फैसला किया था। बता दें कि साल 2017 में हिमेश ने कोमल से अपने 22 साल पुराने रिश्ते को खत्म किया था और 2018 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से शादी कर ली थी।

उदित नारायण

उदित नारायण और दीपा

90 के दशक के बॉलीवुड फिल्मों के प्रमुख गायकों में से एक उदित नारायण ने करियर की शुरूआत से पहले ही रंजना नाम की एक महिला से शादी कर ली थी। इसके बाद उदित अपना करियर बनाने मुंबई आए और यहां उन्होंने अपने गायकी से अच्छा खासा नाम कमा लिया, इसके बाद उन्होंने दीपा नाम की महिला से दूसरी शादी की। बता दें कि दीपा नेपाल की थीं और बॉलीवुड में उन दिनों संघर्ष कर रही थीं। हालांकि जब पहली पत्नी रंजना को इस बारे में पता लगा तो उन्होंने खूब हंगामा किया था। बता दें कि अभी उदित अपनी दूसरी पत्नी के साथ ही रहते हैं।

सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान और हितेश

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी आवाज से अलग पहचान बनाने वाली गायिका सुनिधि चौहान ने महज 18 साल की उम्र में ही निर्देशक बॉबी खान से शादी कर ली थी। हालांकि सुनिधि और बॉबी खान की शादी टिक नहीं सकी। पहली शादी टूटने के बाद सुनिधि ने म्यूजिक डायरेक्टर हितेश से दूसरी शादी की। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी सुनिधि और उनके दूसरे पति के बीच भी अनबन चल रही है।

किशोर कुमार

गुजरे जमाने के मशहूर गायक किशोर कुमार ने एक या दो नहीं बल्कि 4 शादियां की थीं। किशोर की पहली शादी रूमा गुहा के साथ हुई, उनकी दूसरी पत्नी मधुबाला बनीं। इसके बाद किशोर कुमार योगिता बाली को अपना दिल दे बैठे और दोनों ने शादी कर ली। 2 साल तक रिश्ता चलने के बाद इनकी भी शादी टूट गई। किशोर कुमार की चौथी पत्नीं बनी लीना चंदावरकर, जो किशोर से उम्र में 20 साल की छोटी थीं।

अरिजीत सिंह

युवा दिलों की धड़कन कहे जाने वाले अरिजीत सिंह ने भी अपनी जिंदगी में 2 शादियां की हैं। उन्होंने अपनी पहली शादी एक रिएलिटी शो के को-कंटेस्टेंट से की थी, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। इसके बाद अरिजीत ने अपने बचपन की दोस्त कोयर राय से साल 2014 में शादी की। बता दें कि कोयल राय पहले से शादीशुदा थीं, मगर उनके शादीशुदा जिंदगी में तनातनी चल रही थी, इसी वजह से कोयल ने अपने पति से तलाक ले लिया और अरिजीत से शादी कर ली।

कुमार सानू

90 के दशक के फिल्मों के सबसे मशहूर और लोकप्रिय गायकों में से एक कुमार शानू ने भी 2 शादियां की है। कुमार ने सानू ने पहली शादी रीता भट्टाचार्य से की थी, इनकी शादीशुदा जिंदीग ठीक चल रही थी। इसी बीच कुमार का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री के साथ जुड़ा, ये खबर जैसे ही रीता के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत कुमार को तलाक दे दिया। मगर कुमार सानू ने मीनाक्षी शेषाद्री से शादी नहीं की बल्कि उन्होंने सलोनी से साल 1994 में शादी कर ली। बता दें कि कुमार और रीता के दो बेटे हैं, जिनमें से एक जान हैं जो अभी बिग बॉस के घर में हैं।

मोहम्मद रफी

दिग्गज और मशहूर गायक मोहम्मद रफी की जिंदगी में भी दो महिलाएं रही हैं। मोहम्मद रफी ने बेहद कम उम्र में ही अपनी पहली शादी कर ली थी, मगर इस शादी को उन्होंने छिपाकर रखा था। इस शादी के बारे में सिर्फ दोनों के घरवालों को ही पता था, इसके बाद साल 1994 में 20 साल की उम्र में रफी ने दूसरी शादी बिलकिस से की थी।

अनूप जलोटा

भजन और गजल सम्राट अनूप जलोटा ने भी एक या दो नहीं बल्कि तीन शादियां की हैं। इन दिनों अनूप जलोटा अपनी आने वाली फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। जसलीन मथारू के साथ उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जो पिछले दिनों काफी चर्चा का विषय बनी थी।

Related Articles

Back to top button