बॉलीवुड

बेहद खूबसूरत है हेमा मालिनी की भतीजी, एक समय में करती थीं लाखों दिलों पर राज, देखें तस्वीरें

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई अलग-अलग दौर रहे हैं, जिसमें अभिनेत्रियों ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना बनाया है। अगर हम 70-80 के दशक के दौरे की बात करें, तो इसमें हेमा मालिनी भी एक ऐसी ही अभिनेत्री रही हैं, जिन्होंने अपने समय पर दर्शकों के दिलों पर राज किया है। हेमा मालिनी ने कई दशकों तक सिनेमा जगत में काम किया, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया।

हेमा मालिनी ने अपने सालों के फिल्मी करियर में अब तक ढेर सारी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। हेमा मालिनी ने राज कपूर निर्देशित फिल्म “सपनों के सौदागर” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। भले ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल ना हो पाई लेकिन अभिनेत्री के रूप में हेमा मालिनी को दर्शकों ने खूब पसंद किया और उनकी खूबसूरती और एक्टिंग की वजह से ही उन्हें “ड्रीम गर्ल” कहा जाता है।

आप सभी लोगों ने अभी तक हेमा मालिनी की दो बेटियों के बारे में सुना होगा लेकिन शायद ही कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि उनकी एक भतीजी भी हैं, जो खूबसूरती में उन्हें और उनकी बेटियों को पूरी टक्कर देती हैं। जी हां, हेमा मालिनी की भतीजी का नाम मधु है, जिन्होंने अपनी बुआ की तरह ही फिल्मों में करियर बनाया और उन्होंने अपने समय में दर्शकों के दिलों पर राज किया था।

बॉलीवुड में की थी धमाकेदार शुरुआत

आपको बता दें कि हेमा मालिनी के भाई रघुनाथ की बेटी मधु हैं। मधु का पूरा नाम मधुबाला है, लेकिन जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना कदम रखा, तो उस समय उन्होंने अपना नाम मधु रख लिया था। मधु ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाकेदार शुरुआत की थी। हेमा मालिनी की भतीजी मधु ने अजय देवगन के साथ फिल्म “फूल और कांटे” से अपना अभिनय बॉलीवुड करियर शुरू किया था।

अपनी पहली ही फिल्म से मधु बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी, लेकिन बहुत ही जल्द उनका स्टारडम खत्म होने लगा था। जब मधु ने अपने करियर का ग्राफ नीचे जाते हुए देखा तो उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी।

1999 में हुई थी मधु की शादी

अभिनेत्री मधु ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने के बाद उन्होंने जूही चावला के पति जय मेहता के कजिन से शादी कर ली थी। विवाह के बंधन में बंधने के बाद मधु अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गई थीं और उन्होंने फिर दोबारा से इंडस्ट्री की तरफ मुड़ कर नहीं देखा। मधु शाह के पति का नाम आनंद शाह है। इन दोनों ने साल 1999 में शादी की थी। मधु शाह की दो बेटियां हैं, जिनका नाम अमेया और कीया शाह है।

बात दें आनंद एक बिजनेसमैन हैं, लेकिन उन्हें बिजनेस में भारी घाटा हुआ था। उस समय उन्होंने अपना बंगला 100 करोड़ रुपए में बेचकर कर्ज चुकाया था और मधु सामान्य घर में रहने लगीं। इसके बाद मधु टीवी शो “आरंभ” में दिखी थीं। लेकिन इसके बाद वह गायब हो गईं।

इस वजह से छोड़ी इंडस्ट्री

आपको बता दें कि मधु शाह मूल रूप से एक तमिलियन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मधु ने बहुत कम समय में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। इसके पीछे का भी एक बहुत बड़ा कारण है। दरअसल, इंडस्ट्री से दूरी बनाने के कई सालों के बाद एक इंटरव्यू में मधु ने यह बताया था कि उनके साथ इंडस्ट्री में गलत हुआ।

एक बड़े बैनर की फिल्म की 4 दिनों तक उन्होंने शूटिंग की और उन्हें रिप्लेस कर के किसी और एक्ट्रेस को ले लिया गया। इस बात पर वह बेहद दुखी हुई थीं। बॉलीवुड में मधु को कभी भी हेमा मालिनी की भतीजी होने का कोई फायदा नहीं मिल पाया।

Related Articles

Back to top button