विशेष

शख्स ने आइसक्रीम बेच रहे मासूम को ₹100 देकर पूछा- इसका क्या करोगे? जवाब जीत रहा जनता का दिल

गरीबी संसार की सबसे विकट समस्याओं में से एक है। आज के समय में गरीबी को दूर करने के लिए विश्वभर में कई प्रयास किए जा रहे हैं, फिर भी यह समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। गरीबी एक ऐसी स्थिति होती है, जब एक व्यक्ति को अपने जीवन में जीवन में छत, जरुरी भोजन, कपड़े, दवाईयाँ आदि जैसी जीवन को जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण चीजों की भी कमी लगने लगती है।

अक्सर लोग अपना जीवन जीने के लिए कोई ना कोई काम करते रहते हैं। गरीबी की वजह से छोटे-छोटे बच्चे भी आजकल काम करते हुए नजर आते हैं। राह चलते हुए आपने भी कई बच्चों को सड़क के किनारे खाने का ठेला लगाते हुए देखा होगा। लेकिन मुफलिसी की जिंदगी जीने के बावजूद इन मासूमों के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं होती है।

अगर आप कभी भी इन बच्चों के लिए कुछ कर देते हैं, तो उनके होठों पर आने वाली मुस्कान को देखकर आप भी यकीनन खुश हो जाएंगे। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने आइसक्रीम बेचने वाले बच्चे की मदद की, तो उसने उसे फ्री में आइसक्रीम खिला दी।

इस वीडियो में शख्स आइसक्रीम बेच रहे बच्चे को 100 रुपए का नोट देता है और यह पूछता है कि इसका क्या करोगे? इस सवाल का जवाब बच्चे ने जो दिया, वह अब सबका दिल जीत रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

व्यक्ति ने मदद की तो बच्चे ने फ्री में खिलाई आइसक्रीम

आप सभी लोग इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि एक मासूम सा बच्चा आइसक्रीम बेचता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे का ठेला एक गड्ढे में फंस गया है। वह उसे निकालने की खूब कोशिश करता है परंतु उसका ठेला नहीं निकल पाता है। इसी दौरान एक व्यक्ति बच्चे की मदद करने के लिए आ जाता है। वह उसके ठेले को गड्ढे से निकलवाने में मदद करता है।

वीडियो में उस व्यक्ति का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है। लेकिन बच्चा अपनी मदद करने पर उस व्यक्ति को फ्री में आइसक्रीम खिलाने की बात कह रहा है। जब बच्चे ने उस व्यक्ति को फ्री में आइसक्रीम खिलाने की पेशकश की, तो उसने भी बच्चे की पेशकश को स्वीकार कर लिया और उससे आइसक्रीम ले लिया।

शख्स ने बच्चे को दिया एक 100 का नोट

इस वीडियो की अगली कड़ी में आप लोग देख सकते हैं कि शख्स उस मासूम बच्चों को एक 100 का नोट देता हुआ नजर आ रहा है, जिसके जवाब में बच्चा कहता है कि खुल्ले नहीं हैं। जब व्यक्ति जवाब सुनता है, तो वह कहता है पूरे रख लो। फिर वह व्यक्ति उससे पढ़ाई करने को कहता है। लेकिन उसके अंदाज से लगता है कि वह उसे ₹100 के बदले बच्चे से अपना काम छोड़ने के लिए कहता है।

बच्चा यह बताता है कि वह मजबूरी में आइसक्रीम बेचता है। बच्चे ने वीडियो में यह बताया कि वह पांचवी कक्षा का छात्र है। इस वीडियो के अंत में व्यक्ति ने जब बच्चे से पूछा कि वह ₹100 का क्या करेगा? तो वह बड़े प्यार से कहता है “मां को दूंगा।” वह कहता है कि हमेशा सारे पैसे अपनी मां को ही दे देता है। यह प्यारा सा वीडियो सभी लोगों का दिल जीत रहा है।

Related Articles

Back to top button