मनोरंजन

देखने लायक है बॉलीवुड के इन 10 जमाई राजाओं का स्टारडम, रुतबे के सामने फेल हैं बड़े-बड़े एक्टर्स

ऐसे अभिनेताओं की बॉलीवुड में कोई कमी नहीं है, जो अपने लुक और अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना पाने में तो नाकाम रहे, लेकिन जैसे ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े बड़े घरानों के ये जमाई बने, इन्हें सभी जानने लगे। यहां हम आपको मिलवा रहे हैं ऐसे ही जमाई राजाओं से।

कुणाल खेमू

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम पर कुणाल खेमू कोई खास पहचान नहीं हासिल कर सके थे। फिल्म ढूंढते रह जाओगे की शूटिंग के दौरान सोहा अली खान के साथ काम करने-करते इन्हें सोहा से और सोहा को इनसे प्यार हो गया।

 

दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2014 में कुणाल ने सोहा के सामने पेरिस में अपने प्यार का इजहार कर दिया और 2015 में इन्होंने शादी कर ली। इस तरीके से शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी के खानदान के ये जमाई बन गए। इसके बाद तो इन्हें सब जानने लगे।

अतुल अग्निहोत्री

अतुल अग्निहोत्री को फिल्मों में कामयाबी नहीं मिल पा रही थी। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या किया जाए। इसी दौरान सलीम खान की बेटी अलवीरा खान से उनकी शादी हो गई। इसके बाद से तो उनका फिल्मी करियर चल निकला। सलमान खान से लेकर अरबाज खान और सोहेल खान तक से उन्हें मदद मिलने लगी। बॉडीगार्ड और हेलो जैसी फिल्में भी उन्होंने बना दी।

कुणाल कपूर

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर को फिल्म रंग दे बसंती से पहचान मिली थी। उनकी शादी 2015 में अमिताभ बच्चन की भतीजी और अजिताभ बच्चन की बेटी नैना बच्चन से हुई थी। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने पहली बार कुणाल और नैना को मिलवाया था। नैना बच्चन से शादी करने के बाद बॉलीवुड में कुणाल कपूर का भाव बढ़ गया था।

वैभव वोहरा

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी अहाना देओल से 2014 में वैभव वोहरा की शादी हुई थी। वर्तमान में वे कॉन्टिनेंटल कैरियर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक के तौर पर काम कर रहे हैं। देओल परिवार से जुड़ने के बाद ये भी बड़े फेमस हो गए।

धनुष

धनुष, जिन्होंने कि बॉलीवुड के साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है, सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से जब उनकी शादी हुई तो वे रातोंरात बड़े ही फेमस हो गए थे। हालांकि, फिल्म रांझना में जिस तरीके से धनुष ने काम किया था, उसकी वजह से पहले से भी उन्हें थोड़ी-बहुत पहचान मिल गई थी।

धनुष ने हमेशा इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने और ऐश्वर्या ने लव मैरिज की है। ऐश्वर्या से शादी करने के बाद तो धनुष की किस्मत ही चमक गई।

फरदीन खान

फरदीन खान बॉलीवुड अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं। इनकी शादी दिसंबर, 2005 में मुमताज की बेटी नताशा माधवानी के साथ हुई थी। ये दोनों बचपन से ही एक-दूसरे के दोस्त रहे थे। एक बार लंदन से दोनों न्यूयॉर्क रवाना हो रहे थे। इसी दौरान फ्लाइट में उन्होंने नताशा को प्रपोज कर दिया था। नताशा से शादी करने के बाद फरदीन खान को बॉलीवुड में खासी लोकप्रियता हासिल हुई थी।

भरत तख्तानी

बिजनेसमैन भरत तख्तानी ने जब 2012 में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल से शादी कर ली तो इसके बाद से उनकी किस्मत ही चमक गई। ईशा देओल भी अब एक लेखिका बन चुकी हैं। देओल परिवार से जुड़ने के बाद बॉलीवुड में भरत को काफी लोकप्रियता मिल गई।

भरत साहनी

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा कपूर से 2006 में भरत साहनी की शादी हुई थी। पहले से केवल बिजनेसमैन के तौर पर जाने जानेवाले भरत की पहचान इसके बाद से बॉलीवुड में भी अच्छी-खासी हो गई। फिर भी मीडिया से भरत को हमेशा दूरी बनाकर ही चलते हुए देखा जाता है।

आयुष शर्मा

राजनेता अनिल शर्मा के बेटे और दिल्ली के बिजनेसमैन आयुष शर्मा को तब तक कोई नहीं जानता था, जब तक सलमान खान की बहन अर्पिता खान ने उनकी जिंदगी में दस्तक नहीं दी। सबसे पहले 2013 में कुछ दोस्तों के माध्यम से आयुष शर्मा की अर्पिता से मुलाकात हुई।

फिर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और 2014 में दोनों शादी के बंधन में भी बंध गए। इस तरह से सलमान खान के बहनोई बनने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में भी उन्हें जगह मिल गई और सभी उन्हें जानने भी लगे। आहिल और आयत नामक इनके दो प्यारे-प्यारे बच्चे भी हैं।

कुमार गौरव

वर्ष 1981 में फिल्म लव स्टोरी से अपने जमाने के सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। कई फिल्में ये कर चुके थे, लेकिन इन्हें इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं मिल पा रही थी। इसी बीच सुनील दत्त और नरगिस की बेटी नम्रता दत्त से कुमार गौरव की शादी हो गई।

इसके बाद तो उनका स्टारडम बहुत ही तेजी से आगे बढ़ने लगा था। सच्ची और सिया नाम की कुमार गौरव और नम्रता की दो बेटियां भी हैं।

Related Articles

Back to top button