बॉलीवुड

जब अमिताभ बच्चन ने बेटे अभिषेक को वसीयत देने से कर दिया था इंकार, जानें क्या थी वजह?

VisualText Paragraph

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आज भी अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए मर मिटते हैं। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने फैंस के साथ कुछ दिलचस्प पोस्ट साझा करते रहते हैं।

बता दें, इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन से जुड़े कई किस्से हैं। एक ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बेटे अभिषेक बच्चन से जुड़ा जो काफी चर्चा में रहा था। इतना ही नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन ने सरेआम अभिषेक को अपनी दौलत देने से इनकार भी कर दिया था। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या था?

amitabh

अमिताभ ने अभिषेक को किया था जायदाद देने से इंकार

दरअसल, हुआ यूं कि एक बार अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में नजर आए। इस दौरान अमिताभ और अभिषेक बच्चन के बीच कई सवाल जवाब हुए। हालांकि शो की शुरुआत में अभिषेक ने अपने पिता अमिताभ बच्चन को इंट्रोड्यूस करवाया और कहते हैं कि, “मेरे साथ बैठे है मुंबई से आए श्री अमिताभ बच्चन।

मेरे सामने जो शख्स हॉट सीट पर बैठे हैं, उन्होंने कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। उनकी हॉबी सिंगिंग और वर्किंग है।” अभिषेक बच्चन आगे कहते हैं कि, “वो इस गेम से जितनी भी प्राइस मनी जीतेंगे। उसे अपने बेटे के साथ शेयर करेंगे।”

amitabh

इसके जवाब में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि, ‘कौन है वो?’. इसके बाद अभिषेक बच्चन उनको याद दिलाते हुए कहते हैं कि “उन्होंने कहा था कि जो कुछ भी मेरा है वो तुम्हारा है।” इसके बाद अमिताभ बच्चन कहते हैं कि, “लेकिन आज जो कुछ भी मेरा है वो तुम्हारा नहीं बल्कि मेरा ही है।” बता दे अमिताभ बच्चन के मुंह से इस तरह की बातें सुन वहां बैठे सारे दर्शक हंसने लगे थे। हालांकि यह दोनों बाप बेटे के बीच एक मजाकिया वाकिया था।

एक रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन करीब 2950 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं साल 2021 तक बिग बी के नेटवर्थ करीब 400 मिलियन डॉलर बताई गई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अमिताभ बच्चन 1 महीने में 5 करोड़ की कमाई करते हैं बल्कि उनकी सालाना कमाई 60 करोड़ से भी अधिक है। वह पिछले दिनों ऐलान कर चुके हैं कि, उनकी सारी संपत्ति के मालिक बेटे अभिषेक बच्चन ही होंगे।

amitabh

इस फिल्म में नजर आएँगे अमिताभ बच्चन

amitabh

बात की जाए अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे सितारे दिखाई देंगे। बता दे इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है जो 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इसके अलावा भी अमिताभ बच्चन के खाते में ‘द इंटर्न’, ‘गुडबाय’, ‘ऊंचाई’ और ‘मेडे’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button