बॉलीवुड

शादी के लिए रचाया स्वयंवर, फिर भी नहीं मिला दूल्हा, रतन राजपूत ने बताया क्यों है अब तक कुंवारी

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा रतन राजपूत ने टीवी धारावाहिकों से अपनी पहचान बनाई है. अभिनेत्री को जी टीवी के पॉपुलर शो अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो से काफी लोकप्रियता और सफलता हासिल हुई थी. इस धारावाहिक ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय कर दिया था.

रतन राजपूत एक समय ग्लैमर इंडस्ट्री में काफी सक्रिय थी हालांकि 35 वर्षीय अभिनेत्री रतन राजपूत अब अभिनय से दूर है. लंबे समय से वे टीवी धारावाहिकों में काम नहीं कर रही हैं. फिलहाल रतन देसी लाइफ जीती हुई नजर आ रही हैं. हाल ही में वे खेती करती हुई भी नजर आईं.

सोशल मीडिया पर रतन की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है जिनमें वे खेती करती हुई देखी जा सकती है. इसी बीच उन्होंने खुद के अब तक कुंआरी रहने को लेकर भी बात की. बता दें कि अपने ब्लॉग में रतन राजपूत ने अपनी निजी जिंदगी पर खुलकर बात की. इस दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि क्यों उन्होंने अब तक शादी नहीं की है.

बता दें कि रतन राजपूत का स्वंयवर भी हो चुका है. हालांकि इसके बावजूद उनकी शादी नहीं हो सकी और 35 साल की उम्र में ही वे कुंवारी हैं. उन्होंने शादी न करने के सवाल पर कहा कि अगर वो शादी नहीं करना चाहतीं, तो स्वयंवर कभी भी नहीं करतीं. उन्होंने स्वयंवर इसलिए ही किया था, क्योंकि इसके जरिए वो एक अच्छे हमसफर की तलाश कर रही थीं. लेकिन एक्ट्रेस को मन मुताबिक साथी नहीं मिल सका.

अपने ब्लॉग में अभिनेत्री ने बताया है कि, ”मैं अपनी लाइफ खुलकर जीना चाहती हूं. दुनिया और लाइफ एक्सप्लोर करना चाहती हूं. शादी के बाद सिर्फ कुछ लोगों से बंध कर नहीं रहना चाहती हूं”. उन्होंने आगे अपने यूट्यूब ब्लॉग में बताया कि वो एक अलग ही तरह की लाइफ जीना चाहती हैं.

रतन ने आगे बताया कि, शादी के बाद लड़कियों की नौकरी तक छुड़वा दी जाती है. लड़कियों को कई चीजें त्यागनी पड़ती है. रतन के मुताबिक़ लड़की को लोग शादी के बाद वैसे नहीं रखतें, जैसे वो पहले रहती है.

एक नहीं कई बच्चे चाहती हैं रतन…

रतन ने यह भी कहा कि वे एक नहीं बल्कि कई बच्चों की मां बनना चाहती है. अभिनेत्री ने अपने ब्लॉग में कहा कि मैं अपनी लाइफ में सिर्फ एक ही बच्चे की मां नहीं बनना चाहती हूं. मैं कई सारे बेसहारा बच्चों की मां बनकर उनको सहारा देना चाहती हूं.

सोशल मीडिया पर सक्रिय है रतन…

रतन चाहे टीवी इंडस्ट्री से दूर है लेकिन वे अपने फैंस से सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ी रहती है. इंस्टाग्राम पर उनके हजारों फ़ॉलोअर्स है.

Related Articles

Back to top button