मनोरंजन

बिकिनी पहन घूमना टूरिस्ट को पड़ा महंगा, जुर्माने के बाद पुलिस ने हवालात में डाला

आप लोगों ने यह कथन तो सुना ही होगा कि जैसा देश वैसा वैष। लेकिन इस कथन पर बहुत कम लोग ही गौर फरमाते हैं। लेकिन हम आज आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी महिला के बारे में खास जिसे सरेआम बिकिनी पहनकर घूमना महंगा पड़ गया। दरअसल, एक महिला टूरिस्ट बीच पर घूमने के दौरान धागे जैसी बिकिनी पहन घूम रही थी। स्थानीय लोगों ने टूरिस्ट की तस्वीरें क्लिक कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर डाली। इस तस्वीरों के सामने आने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसके ऊपर 3400 रुपये जुर्माना लगा दिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि ये पूरा मामला फिलिपीन्स के बोराके आइलैंड का है।

बिकिनी में घूमना पड़ा महंगा-

जानाकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने 26 साल की लिन जू तिंग के ऊपर कार्रवाई की। ताइवान की रहने वाली लिन को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कहा कि वह जब तक 3400 रुपये जुर्माने के रूप में नहीं चुकातीं, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। लिन अपने बॉयफ्रेंड के साथ फिलिपीन्स घूमने आई हुई थीं। एक खास रिपोर्ट के मुताबिक, लिन बिकिनी पहनकर दो बार पुका बीच पर गई थीं। फिलहाल यह सामने नहीं आया है कि महिला पर किस कानून के तहत कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि ताइवान के अश्लीलता संबंधी कानून के तहत लिन को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने लगाया जुर्माना-

इसी के साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख जेस बेलॉन ने कहा कि महिला के कपड़ों की वजह से काफी संख्या में स्थानीय लोगों और टूरिस्ट्स ने तस्वीरें क्लिक की। उस दौरान वह महज धागे के बराबर था। हमारे कंजरवेटिव कल्चर में यह अस्वीकार्य है। इस घटना के बाद बोराके इंटर एजेंसी मैनेजमेंट एंड रिहैबिलिटेशन ग्रुप और फिलीपीनी नेशनल पुलिस ने टूरिस्ट्स से कहा है कि वे वर्ल्ड फेमस बोराके आइलैंड पर घूमने के दौरान देश की सभ्यता और संस्कृति का खास तौर पर सम्मान करें। BIAMRG की प्रमुख नतिविदाद बर्नान्डिनो ने कहा है कि फिलिपीनी सभ्यता और संस्कृति के सम्मान के लिए विदेशी टूरिस्ट्स को उचित पोशाक में आना चाहिए। उन्होंने कहा- फिलिपिनोज और एशियन्स के तौर पर हमारे अपने सांस्कृतिक मूल्य हैं, उनका सम्मान होना चाहिए। जबकि बर्नान्डिनो ने बोराके आइलैंड पर आने वाले टूरिस्ट को लेकर कहा कि यह कॉमन सेंस की बात है। यहां घूमने के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है।

मना करने पर भी नहीं मानी थी टूरिस्ट-

प्रमुख बर्नान्डिनो ने बताया कि जब महिला टूरिस्ट बॉयफ्रेंड संग बीच पर जाने के लिए निकल रही थीं तो होटल मैनेजमेंट ने उन्हें टोकते हुए ड्रेस को अनुचित बताया, लेकिन सलाह के बावजूद वे दूसरी बार वैसी ही बिकिनी में बीच पर गईं। घटना के बाद फिलिपीन्स की एजेंसियों ने होटल और रिसॉर्ट मालिकों से अपील कर खुद से प्रोटोकल बनाकर टूरिस्ट्स को स्थानीय नियमों के बारे में बताया। वहीं जुर्माना देने के बाद कपल बोराके से आइलैंड के लिए निकल गया था।

देश, दुनिया की तमाम अपडेट्स जानने के लिए इंडिया फीड्स के साथ जुड़ें रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button