मनोरंजन

घूंघट ठीक करने लगी सास तो चढ़ गया बहू के दिमाग का पारा, सुनाई ऐसी बातें हो गई बोलती बंद – Video

‘सास और बहू’ ये दोनों एक ऐसी प्राणी हैं जो जीवन में कभी साथ सुखी नहीं रह सकती हैं। इन दोनों की आपस में कभी नहीं बनती है। इनके सोच और विचारों में अंतर आता ही है। यह एक घर में कभी शांति से नहीं रह पाती हैं। किसी न किसी वजह से इनके बीच नोकझोंक चलती रहती है।

आमतौर पर सास पुराने विचारों वाली होती है। वहीं बहू मॉडर्न खयालतों वाली होती है। सास चाहती है कि वह बहू को अपने सभी तौर तरीके और रीति रिवाज सीखा दे। उसे अपने बंधन में बांधकर रखे। लेकिन बहू तो एक आजाद पक्षी की तरह उड़ना पसंद करती है। उसे ये पुराने जाने के रीति रिवाज और रोकटोंक पसंद नहीं आती है।

अब घूँघट प्रथा को ही ले लीजिए। आज भी भारत के कई ऐसे परिवार है जहां बहू का घूंघट में रहना जरूरी होता है। बस इस घूंघट की लंबाई कितनी होगी उसे लेकर हर परिवार की सोच कम ज्यादा हो जाती है। हर सास चाहती है कि उसकी बहू सिर पर पल्ला लेकर रहे। खासकर जब घर में मेहमान आए हो या वह कहीं बाहर जा रही हो तो सिर पर घूंघट अच्छे से ले। वहीं बहू को ये काम कोई खास पसंद नहीं होता है। वह बस लोगों को दिखाने के लिए मजबूरी में ये सब काम करती है।

जब घूंघट लेने पर भड़की बहू

इस बीच सोशल मीडिया पर सास, बहू और घूंघट को लेकर एक मजेदार वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सास अपनी बहू को लेकर कहीं बाहर जा रही होती है। तभी सास का ध्यान बहू के घूंघट पर जाता है। वह उसका घूंघट सही करने लगती है। इस बात पर बहू एकदम भड़क जाती है। वह गुस्से में ऐसी-ऐसी बातें बोलती है जिसे सुन आपको हंसी नहीं रुकेगी।

बहू अपनी सास से गुस्से में कहती है “और कुछ बचा है तो वो भी बता दीजिए। यहां तक चूड़ियां चढ़ा लेते हैं। पांच हजार पायल पहन लेते हैं। जमीन के अंदर गड़ जाते हैं। हमको समझ नहीं आ रहा है कि हम बहू हैं या पत्ता गोभी।” बहू की ये बातें सुन सास भी तिलमिला जाती है। अब सास बहू के बीच की ये नोकझोंक सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। लोगों को इनका झगड़ा देख बड़ी हंसी आ रही है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम wedabout नाम के एकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो को देख लोग दिलचस्प कमेन्ट कर रहे हैं। एक ने कहा ‘बहू ने बहुत ही सही जवाब दिया।’ फिर दूसरा बोला ‘ये पर्दा प्रथा बंद होनी चाहिए।’ फिर एक कहने लगा ‘अब जमाना बदल गया है। बुजुर्ग लोगों को भी बदल जाना चाहिए।’ वैसे देखने में ये वीडियो क्लिप किसी टीवी सीरियल का प्रतीत हो रहा है।

यहां देखें सास बहू का मजेदार वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by WedAbout.com (@wedabout)


वैसे आप इस घूंघट प्रथा के पक्ष में है या विरोध में?

Related Articles

Back to top button