अजब ग़जब

ऑटो वाले की जुगाड़ देख पुलिस भी रह गई हक्का-बक्का, अंदर से एक-एक कर निकले 27 लोग, देखें Video

भारत देश में वैसे तो कई समस्याएं हैं जिन पर काम करना बेहद जरूरी है। लेकिन इनमें सबसे बड़ी समस्या जनसंख्या वृद्धि है। यदि इस पर लगाम कस ली तो आधी से ज्यादा समस्याएं अपने आप ही खत्म हो जाएगी। अधिक आबादी के चलते हमे हर जगह काफी भीड़ भाड़ दिखाई देती है। जिस परिवार में लोग ज्यादा होते हैं उन्हें आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि हम कई बार एक बाइक पर 3 से 5 तक सवारी देख लेते हैं। वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी हमेशा भीड़ रहती है।

छोटे से ऑटो में बैठी 27 सवारियां

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बात करें तो ‘ऑटो’ आने जाने के लिए मिडिल क्लास लोगों का सबसे अच्छा और सस्ता विकल्प होता है। वहीं ये शेयरिंग ऑटो हो तो किराया और भी कम होता है। आप ने कई बार देखा होगा कि 3 से 5 सीटर वाले इस ऑटो में ड्राइवर 8 से 10 तक सवारी ठूस देता है। ऐसा वह पैसों की लालच में करता है। लेकिन क्या आप ने कभी किसी ऑटो वाले को इस छोटे से तीन पहिया वाहन में 27 सवारियां ठूसते हुए देखा है?

एक छोटे से ऑटो रिक्शा में 27 सवारियों के बैठने की बात सुनने में ही असंभव सी प्रतीत होती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के एक एक्स्ट्रा होनहार ऑटोवाले ने ये कारनामा कर दिखाया है। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों के जुगाड़ू ऑटो चालक बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस ने एक ऑटो को रोक रखा है। वह तेज रफ्तार में पुलिस को चकमा देकर जा रहा था।

ऑटोवाले का हुनर देख पुलिस भी रह गई दंग

पुलिस ऑटो को लिमिट से अधिक सवारी बैठाने के जुर्म में रोकती है। लेकिन जब वह ऑटो में बैठे लोगों को बाहर निकालती है तो उनके भी होश उड़ जाते हैं। इस ऑटो में से एक-एक कर पूरे 27 लोग बाहर निकलते हैं। ये देख हर कोई हैरान रह जाता है। इस घटना के बाद पुलिस ने ऑटो को सीज कर लिया। वहीं इसका एक वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है।

वीडियो यूपी के फतेहपुर का बताया जा रहा है। ऑटो में बैठे लोग बकरा ईद पर नमाज पढ़ लौट रहे थे। लेकिन उन्होंने एक छोटे से ऑटो में इतनी सवारी के साथ बैठ अपनी और दूसरों की जान भी रिस्क में डाल दी। इस अनोखे नजारे को देख लोग भी मजे लेने लगे। एक यूजर ने लिखा ‘ये तो पूरा मोहल्ला ऑटो में ले आया।’ फिर दूसरे ने लिखा ‘ये है नया इंडिया। या फिर कहे जुगाड़ू इंडिया।’ वहीं एक ने लिखा ‘ये तकनीक इंडिया से बाहर नहीं जानी चाहिए।’

यहां देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button