बॉलीवुड

इन बॉलीवुड एक्टर्स ने मुस्लिम महिलाओं से की है शादी। जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल…

जाति-धर्म के बंधनों से ऊपर उठते हुए सिर्फ़ अभिनेत्रियों ने ही शादी-ब्याह नहीं रचाया है, बल्कि इस फेहरिस्त में बॉलीवुड के अभिनेता भी पीछे नहीं रहें हैं। बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने जाति- धर्म के बाहर आकर शादी रचाई और मिसालें पेश की है। बता दें कि इंटरकास्ट लव मैरिज करने वाले कई एक्टर्स की शादी सफल रही तो कुछ का तलाक भी हो गया। कई हिंदू फिल्म स्टार्स ने अपने लिए मुस्लिम पत्नी चुनी। आइए जानते है ऐसे ही एक्टर्स के बारे में जिन्होंने जाति-धर्म से ऊपर उठकर शादी रचाई और यह भी जानेंगे कि इनमें से किसके कितने बच्चें हैं…

Inter-cast-Marriage-in-Bollywood

बॉलीवुड में बतौर विलेन अपनी पहचान बना चुके एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ने जाति-धर्म से परे जाकर एक्ट्रेस जरीना वहाब (Zarina Wahab) से शादी रचाई। इन दोनों ने साल 1986 में शादी रचाई थी। एक इंटरव्यू में जरीना ने कहा था कि, “आदित्य पंचोली के साथ मेरी शादी को लेकर मेरी मां बहुत उत्सुक नहीं थी, लेकिन मैं उनसे प्यार करती थी और उनसे शादी करना चाहती थी।” आज इन दोनों के दो बच्चे हैं।

aditya pancholi

सुमित सहगल ने 1987 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘इंसानियत के दुश्मन’ से की थी। इस फिल्म में सुमित के साथ संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेता शामिल थे। बता दें कि सुमित ने दो शादियां की हैं और दोनों ही मुस्लिम समाज की लड़की से। उनकी पहली शादी साल 1990 में एक्ट्रेस शाहीन बानो से हुई थी। दोनों की शादी 13 साल चली। साल 2003 में दोनों एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए थे। सुमित और शाहीन की एक बेटी है, जिसका नाम सायशा सहगल है। जिसके बाद सुमित ने फराह नाज से दूसरी शादी कर ली। फराह एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन हैं।

Sumeet Saigal

महाभारत में युधिष्ठिर का किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल करने वाले गजेंद्र चौहान ने कोरियोग्राफर हबीबा रहमान से शादी की है। इस दंपति की एक संतान है। वैसे गजेंद्र चौहान की जिंदगी काफ़ी संघर्षों के बीच गुजरी है। कहा जाता है कि एक समय ये 25 पैसे बचाने के लिए 8 किमी पैदल चला करते थे और इन्हें पहले शो में काम करने 201 रुपए मिलें थे।

Gajendra Chauhan

कुमुद मिश्रा की पत्नी आयशा रजा है। आयसा और कुमुद के इकलौते बेटे का नाम कबीर है।

kumud

एक्टर से राजनेता बनें राज बब्बर ने एक्ट्रेस नादिरा जहीर से ब्याह रचाया है। दोनों के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम आर्य और बेटी का नाम जूही है।

raj babbar

मनोज बाजपेयी ने शबाना रजा से शादी की है। शबाना नेहा नाम से फिल्मों में एक्टिंग करती थी। दोनों की प्यारी सी एक बेटी भी है।

manoj-bajpayee

संजय दत्त ने भी अपनी तीसरी शादी मान्यता से की है। जिनका वास्तविक नाम दिलनाज़ है और वह एक मुसलमान हैं। दोनों के दो बच्चे हैं।

sanju

Related Articles

Back to top button