बॉलीवुड

एक फिल्म के लिए करोड़ों की कीमत वसूलते हैं इंडस्ट्री के यह टॉप डायरेक्टर्स

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सुपरस्टार एक फिल्म में काम करने के तकरीबन 40 से 50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक फिल्म को बनाने वाला फिल्म डायरेक्टर्स कितने करोड़ रुपये चार्ज करता होगा। अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे उन टॉप फिल्म डायरेक्टर्स के बारे में खास जो एक फिल्म के लिए वसूलते हैं करोड़ों रुपएं।

अनुराग कश्यप

फिल्मों के साथ-साथ आए दिन अपने बयानों के चलते सुर्खियां बटोरने वाले मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप उन डायरेक्टर्स में से एक जो अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। शायद आपमें से कम।लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि अनुराग एक फिल्म के लिए तकरीबन 8 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

ए.आर. मुरुगदोस

इसके अलावा प्रसिद्ध निर्देशकों में शुमार ए.आर. मुरुगादॉस भी इस लिस्ट में शामिल हैं। ए.आर. मुरुगादॉस ‘हॉलिडे’, ‘स्पाइडर’, ‘सरकार’ इत्यादि जैसी सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट करने के लिए जाने जाता है। एक खास रिपोर्ट्स के अनुसार, मुरुगादॉस एक फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

फरहान अख्तर

कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम कर चुके स्टार और फिल्म निर्देशक फरहान अख्तर भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। फरहान ने फिल्म ‘दिल चाहता है’ से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने डॉन, डॉन 2 और लक्ष्य जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया। बता दें कि फरहान अख्तर एक फिल्म के निर्देशक के रूप में लगभग 4 करोड़ रुपये वसूलते हैं।

कबीर खान

फिल्म इंडस्ट्री को ‘चक दे इंडिया’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘एक था टाइगर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दे चुके फिल्म निर्देशक कबीर खान का नाम दुनिया भर में शुमार है। हाल ही में कबीर खान रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ का निर्देशन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कबीर खान एक फिल्म के निर्देशन के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये वसूलते हैं।

करण जौहर

बॉलीवुड में लव स्टोरी बनाने के लिए मशहूर करण जौहर की फिल्में आमतौर पर बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने में सफल रहती हैं। बताते चलें कि करण जौहर अपनी एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

मणि रत्नम

साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर्स में से एक मणि रत्नम एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये की मोटी फीस वसूलते हैं।

राजकुमार हिरानी

फिल्म संजू के निर्देशन से खूब वाह-वाही बटोरने वाले फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी एक फिल्म के निर्देशन के लिए तकरीबन 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

रोहित शेट्टी

अपनी जबरदस्त एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर रोहित शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दें कि रोहित शेट्टी एक फिल्म के निर्देशन के लिए लगभग 25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

शंकर

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के टॉप फिल्म निर्देशक शंकर ने अक्षय कुमार और रजनीकांत अभिनीत फिल्म ‘2.0’ में काम किया। शंकर एक फिल्म का निर्देशन करने के लिए 15 करोड़ रुपये वसूलते हैं।

एस एस राजामौली

दर्शकों को ‘बाहुबली’ और ‘मगधीरा’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली सबसे ज्यादा फीस वसूलते हैं। रिपोर्ट्स की बात करें तो एस एस राजामौली ने फिल्म बाहुबली के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये चार्ज किए थे, जो दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी।

Related Articles

Back to top button