मनोरंजन

फिल्म जगत के इन सितारों ने घरवालों के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार, घर से भागकर रचाई शादी

आप लोगों ने तो सुना ही होगा कि इंसान अपने प्यार के खातिर कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है, जिसका हर किसी को अपने जीवन में कभी ना कभी अनुभव जरूर होता है। अगर व्यक्ति को किसी से प्यार होता है तो उसके लिए सब कुछ नया-नया सा लगने लगता है। इंसान का पूरा जीवन ही बदल जाता है। दो प्यार करने वाले एक-दूसरे को पाने के लिए हर मुश्किल परिस्थिति से गुजरने को तैयार रहते हैं। घरवालों या समाज की परवाह किए बगैर यह जीवन भर के लिए एक-दूसरे का साथ पाना चाहते हैं। प्यार आम लोगों को ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सेलेब्स को भी होता है। आज हम आपको बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कपल्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन्होंने अपने प्यार के खातिर घरवालों की एक भी ना सुनी और इन्होंने भागकर एक-दूसरे का जीवन भर के लिए हाथ थाम लिया।

भाग्यश्री और हिमालय दसानी

भाग्यश्री अपने जमाने की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थीं। इन्होंने फिल्म “मैंने प्यार किया” में काम किया है। जब इन्होंने यह फिल्म की थी तब इनकी उम्र 21 वर्ष की थी। भाग्यश्री ने हिमालय दसानी से विवाह किया है। यह दोनों स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे से प्रेम करते थे। भाग्यश्री संगाली शाही मराठी परिवार पटवर्धन खानदान की बेटी है। भाग्यश्री के पिता इनकी शादी के खिलाफ थे। तब इन्होंने घर से भागकर एक दूसरे का हाथ थामा और विवाह के बंधन में बंध गए।

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा

अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने अपनी फिल्म ऐसा प्यार कहां के लिए साइन किया था तब इनकी मुलाकात प्रदीप शर्मा से हुई थी। इन दोनों के बीच बातचीत हुई और बातचीत का सिलसिला प्यार में बदल गया। जब इन्होंने अपने प्यार के बारे में घरवालों को बताया तो इनके परिवार वाले इनके रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए। तब इन्होंने भागकर 14 अगस्त 1986 को अपने एक दोस्त के घर में विवाह कर लिया था। इनके विवाह की डोर अभी तक मजबूत बनी हुई है और इनका एक बेटा भी है, जिसका नाम प्रियंक है।

आमिर खान और रीना दत्ता

आप सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता आमिर खान को तो अच्छी तरह जानते ही हैं। आमिर खान ने भी अपने प्यार के खातिर सब कुछ किया। इन्होंने घर से भागकर रीना दत्ता से शादी की थी। आपको बता दें कि आमिर खान के पड़ोस में ही रीना दत्ता रहतीं थीं। जब अभिनेता आमिर खान की उम्र 21 वर्ष की थी तब इन्होंने रीना से अपने प्यार का इजहार किया था। इन दोनों का धर्म अलग था, जिसकी वजह से इन दोनों के परिवार वाले इनके प्यार का विरोध कर रहे थे, लेकिन इन्होंने किसी भी चीज की परवाह नहीं की और आखिर में घर से भागकर 18 अप्रैल 1986 को कर ली। इनके दो बच्चे भी हैं। इन दोनों का शादीशुदा जीवन ठीक प्रकार से व्यतीत हो रहा था, लेकिन किसी कारणवश 16 वर्षों के बाद इन दोनों का रिश्ता कमजोर पड़ गया और यह एक-दूसरे से अलग हो गए।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी

बॉलवुड फिल्मो के अंदर शक्ति कपूर ने ज्यादातर नेगेटिव रोल निभाया है। दर्शक उनके अभिनय को काफी पसंद भी करते हैं। आपको बता दें कि शक्ति कपूर ने शिवांगी कोल्हापुरी से विवाह किया है। इन दोनों ने 2 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और आखिर में इन्होंने एक दूसरे से शादी करने का फैसला ले लिया। जब इन्होंने अपने रिश्ते के बारे में घरवालों को बताया तब, घरवालों ने इनके रिश्ते से इनकार कर दिया था। तब इन दोनों ने घर से भाग कर शादी करना ही ठीक समझा। वर्ष 1982 में शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी ने कोर्ट मैरिज की थी।

Related Articles

Back to top button