मनोरंजन

बहन ने 2000 रुपए भाई से मांगे उधार, तो पहले स्टैम्प पेपर पर करवाया साइन, फिर…

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हर किसी व्यक्ति के जीवन में पैसा बहुत ही जरूरी है। भले ही आज आपके पास पैसे हैं परंतु कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि आपकी जेब में पैसा नहीं होता है। ऐसी स्थिति में जब जरूरत पड़ जाए, तो आपको पैसा उधार मांगना पड़ जाता है।

आप अपने करीबी दोस्त या भाई बहन से पैसे उधार मांगने के लिए जाते हैं लेकिन अगर वह आपकी आदतों से भली-भांति परिचित होता है और उसे यह मालूम होता है कि अगर उसने आपको उधार में पैसे दिए तो वह पैसे वापस मिलेंगे या फिर नहीं।

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो उधार में पैसे लेते वक्त यह कह देते हैं कि अभी दो-तीन दिन के बाद वापस कर दूंगा लेकिन ऐसा होता नहीं है। जब लोग उधार में पैसे ले लेते हैं, तो उसके बाद मानो वह गायब ही हो जाते हैं।

ऐसे में लोग भरोसा खो बैठते हैं और अगली बार के लिए सतर्क हो जाते हैं। इसी बीच इन दिनों कुछ ऐसा ही वायरल होने वाला पेपर देखने को मिल रहा है। जब बहन ने अपने भाई से सिर्फ ₹2000 कैश उधार मांगे तो भाई ने बहन को पैसे उधार देने से पहले कुछ ऐसा काम किया।

बहन ने उधार मांगे पैसे तो भाई ने Stamp Paper पर करवाया साइन

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें आप सभी लोग देख सकते हैं कि एक बहन ने अपने भाई से सिर्फ 2000 रुपए उधार मांगे। लेकिन उसका भाई भी बहुत शातिर दिमाग वाला निकला। हो सकता है कि भाई को अपनी बहन की आदत के बारे में पता हो कि वह पैसे उधार में ले तो लेती है, लेकिन समय से वापस नहीं करती हो। इसी वजह से भाई ने मात्र 2000 रुपए के लिए अपनी बहन से पहले स्टैम्प पेपर पर साइन करवा लिया।

भाई ने सबूत के तौर पर लिखवा लिया कि उसने 2000 रुपए का लोन दिया है और सीमित तारीख तक वह उसे लौटा देगी। इसके लिए उसने ना सिर्फ अपनी बहन से साइन करवाया बल्कि अंगूठा भी लगवा लिया। इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। वहीं इसे देखने के बाद आपकी हंसी भी छूट जाएगी। इन दिनों सोशल मीडिया पर यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है

सोशल मीडिया पर तस्वीर खूब हो रही वायरल

आप सभी लोग इस वायरल तस्वीर में देख सकते हैं कि सबसे पहले नीले रंग के स्टैम्प पेपर पर लिखा हुआ है। इसके बाद लिखा है “मिस अइमान ने 18 जुलाई 2022 को मिस्टर कासिम से 2000 रुपये रात साढ़े आठ बजे प्राप्त किये। अब वह 15 अगस्त 2022 को 2000 रुपये मिस्टर कासिम को लौटा देगी।” इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद नीचे सिग्नेचर ऑफ रिसीवर और सिग्नेचर ऑफ डोनर दोनों के हस्ताक्षर भी देखा जा सकता है और फिर अंगूठा भी लगवाया गया है।

indiafeeds.org इसकी पुष्टि नहीं करता है कि यह वास्तव में लिखा गया है या फिर वायरल करने के लिए किसी ने ऐसा लिख दिया है। फिलहाल यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखने के बाद लोग हैरान भी हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button