बॉलीवुड

3 बेटे,1 बेटी के पिता हैं मिथुन दा, पर आज तक किसी ने पापा कह कर नहीं बुलाया, एक्टर का छलका दर्द

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को भला कौन नहीं जानते, यह हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है। मौजूदा समय में भी मिथुन चक्रवर्ती के बेहतरीन अभिनय के लोग कायल हैं।

भले ही मिथुन चक्रवर्ती काफी लंबे समय से बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए हैं परंतु आज भी उनकी फैन फॉलोइंग बेहद तगड़ी है। दुनियाभर में मिथुन चक्रवर्ती के फैंस की संख्या लाखों-करोड़ों में है। मिथुन चक्रवर्ती के फैंस उन्हें “मिथुन दा” कहकर संबोधित करते हैं। मिथुन चक्रवर्ती अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपने मददगार व्यवहार के लिए भी बेहद मशहूर हैं।

भले ही मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में नजर नहीं आते हैं परंतु उन्हें टीवी शोज में अक्सर जज की भूमिका में देखा जाता है। वहीं एक बार मिथुन चक्रवर्ती ने एक शो में अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा हुआ एक बड़ा खुलासा किया था। दरअसल, उन्होंने यह बताया था कि उनके बच्चे उन्हें “पापा” कहकर नहीं बुलाते हैं। उनकी यह बात सुनकर शो में मौजूद लोग हैरान हो गए थे।

मिथुन चक्रवर्ती ने इस शो में किया था खुलासा

सबसे पहले आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती चार बच्चों के पिता हैं, जिनमें तीन बेटे और एक बेटी है। दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती साल 2019 में टीवी के सबसे पॉपुलर डांस रियलिटी शो “सुपर डांसर” में गेस्ट बनकर पहुंचे थे तो उन्होंने यहां पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए कई खुलासे किए थे। मिथुन चक्रवर्ती ने शो में अपने बच्चों के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए यह बताया था कि उनके बच्चे उन्हें पापा कहकर नहीं बुलाते हैं। मिथुन डा ने इसके पीछे की कहानी भी शेयर की थी।

मिथुन चक्रवर्ती को पापा नहीं कहते उनके बच्चे, ये है वजह

मिथुन चक्रवर्ती ने इसके पीछे की कहानी शेयर करते हुए कहा था कि “उनके बड़े बेटे मिमोह को बोलने में काफी टाइम लगा था। 4 साल का होने के बाद भी वह सही तरीके से बोल नहीं पाता था। लेकिन एक दिन अचानक उसके मुंह से मिथुन निकला। जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी कि यह जो बोलता है बोलने दीजिए और उसका साथ दीजिए।

फिर क्या था उसमें धीरे धीरे बोलना शुरू कर दिया। लेकिन उसके बाद भी एक्टर को पापा की बजाय मिथुन ही कहकर बुलाने लगा। मिथुन चक्रवर्ती आगे कहते हैं कि उसको मिथुन बोलता देख जब मेरे दूसरे बच्चे हुए तो वह भी मुझे मेरे नाम से ही बुलाने लगे और अब भी मेरे बच्चे मुझे पापा नहीं मिथुन ही कहते हैं। इस दौरान मिथुन ने कहा कि, भले ही उनके बच्चें उन्हें पापा नहीं कहते हैं लेकिन वह अपने बच्चों के साथ दोस्तों के जैसे रहते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती का करियर

साल 1976 में आई फिल्म “मृगया” से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाने में सफल रहे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती ने “भ्रष्टाचार”, “घर एक मंदिर”, “वतन के रखवाले”, “हमसे बढ़कर कौन”, “डिस्को डांसर”, “चरणों की सौगंध”, “हमसे है जमाना”, “बॉक्सर”, “बाजी”, “कसम पैदा करने वाले की”, “प्यार झुकता नहीं” जैसी कई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Related Articles

Back to top button