विशेष

आनंद महिंद्रा को भा गई श्रीनगर के मैथ्स टीचर की सोलर कार, तारीफ करते हुए दिया ये ऑफर

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अपनी दमदार मौजूदगी के लिए जाने जाते हैं। आनंद महिंद्रा की पैनी निगाह सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर बनी रहती है। शायद उनकी नजरों से कोई ऐसी पोस्ट होगी, जो बच पाती होगी, जिसमें किसी ने अपना हुनर दिखाया हो। आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर कभी फनी तो कभी देसी जुगाड़ के कमाल के वीडियो साझा करते रहते हैं।

आनंद महिंद्रा अपने द्वारा शेयर की गई पोस्ट की वजह से आए दिन चर्चा का विषय बने रहते हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के रहने वाले मैथ्स टीचर की खास कार के प्रोटोटाइप डिजाइन को देखकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा फिदा हो गए। आनंद महिंद्रा ने मैथ्स टीचर की तारीफ करते हुए सुझाव दिए। उन्होंने शिक्षक को बेहद शानदार ऑफर भी दिया।

लोगों को प्रोत्साहित करते रहते हैं आनंद महिंद्रा

उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर लोगों को नए उत्पाद पर कार्य करने और नए आइडिया के लिए प्रोत्साहित करते हुए नजर आते हैं। देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को प्रेरित करने के साथ ही अक्सर उन्हें मदद भी पहुंचाते रहते हैं। अब हाल ही में आनंद महिंद्रा ने एक गणित के टीचर की हुनर की तारीफ की है।

देश के जाने-माने बिजनेसमैन और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए सोलर पॉवर से चलने वाली प्रोटोटाइप कार बनाने वाले श्रीनगर के रहने वाले मैथ के टीचर बिलाल अहमद की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। ट्विटर पर यह वीडियो अच्छी खासी सुर्खियां बटोर रही है। जैसे ही आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर किया, वैसे ही वायरल हो गया।

आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर


दरअसल, बिलाल अहमद ने ग्रीन मोड के तहत पेट्रोल-डीजल की बजाय सोलर पॉवर से चार्ज होकर चलने वाली कार बनाई है। कार की छत समेत सभी दरवाजों, बोनट और पिछले हिस्से में भी सोलर पैनल सेट किया हुआ है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए बिलाल अहमद के जज्बे को काबिले तारीफ बताते हुए कहा कि “मैं उनके अकेले ही इस प्रोटोटाइप को विकसित करने की सराहना करता हूं।”

आनंद महिंद्रा ने कहा है कि “स्पष्ट रूप से डिजाइन को उत्पादन के अनुकूल संस्करण में विकसित करने की जरूरत है।” आनंद महिंद्रा ने पेशकश करते हुए कहा कि शायद महिंद्रा रिसर्च वैली में हमारी टीम इसे और विकसित करने के लिए बिलाल के साथ काम कर सकती है। टि्वटर पर आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट की जमकर तारीफ हो रही है।

11 साल की मेहनत के बाद बिलाल को मिली कामयाबी

बिलाल अहमद अपने परिवार के साथ श्रीनगर के सनात नगर में रहते हैं। बिलाल अहमद ने सोलर कार को बनाने के लिए 1950 की एक कार को मॉडिफाई किया। बिलाल अहमद को इसे बनाने में 11 साल की मेहनत लगी है और इसके पीछे उन्होंने काफी पैसा भी खर्च किया है। बिलाल अहमद ने कार के अंदर ही चार्जिंग प्वाइंट लगाया है।

अगर आनंद महिंद्रा के द्वारा दी गई पेशकश को बिलाल अहमद ने स्वीकार कर लिया, तो उनकी कार को बेहतर करने के लिए महिंद्रा की रिसर्च टीम काम में जुट जाएगी। इससे बिलाल की सोलर कार को एक बेहतरीन मॉडल के रूप में सड़क पर बहुत ही जल्द उतारा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button