बॉलीवुड

स्कूल के जमाने में बेहद खास दोस्त रह चुके हैं फिल्म इंडस्ट्री के ये सुपरस्टार्स

आप में से शायद कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे भी मौजूद हैं, जो एक-दूसरे को बचपन से ही जानते हैं। इससे भी खास बात तो यह है कि ये लोग एक ही स्कूल में पढ़ाई भी कर चुके हैं। लेकिन अपने करियर में आगे बढ़ने के बाद उनके रास्ते अलग हो गए। तो आज हम आपको बताएंगे उन सुपरस्टार्स के बारे में खास जो एक साथ एक ही स्कूल में अपनी पढ़ाई कर चुके हैं पूरी।

ये हैं स्कूल में एक-साथ पढ़ने वाले सुपस्टार्स

वरुण धवन और अर्जुन कपूर

फिल्म ‘इश्कजादे’ में एक-साथ नजर आने वाले सुपरस्टार वरुण धवन और अर्जुन कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। जी हां, ‘इश्कजादे’ फिल्म में साथ काम करने वाले वरुण धवन और अर्जुन कपूर साथ में पढ़ाई कर चुके हैं। दोनों ही स्टार्स ने किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट मुंबई साथ में क्लासेज ली हैं। साथ पढ़ाई करने के बाद दोनों स्टार्स ने अलग अलग फिल्मों से इंडस्ट्री में कदम रखा।

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर

जब बॉलीवुड टाइगर अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में पढ़ाई कर रहे थे तब वहां पर श्रद्धा कपूर ने भी एडमिशन ली। एक खास इंटरव्यू के दौरान टाइगर श्रॉफ ने खुलासा कर बताया था कि वह श्रद्धा कपूर को बचपन से ही बहुत पसंद करते थे लेकिन कभी दिल की बात नहीं कह पाए। वहीं अगर बात करियर की करें तो श्रद्धा कपूर टाइगर श्रॉफ से सीनियर हैं।

ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा

इसके अलावा आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा भीबचपन के दोस्त हैं। इन दोनों ही स्टार्स ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई पूरी की। दोनों ही स्टार्स का फिल्मी डेब्यू जबरदस्त रहा। जहां ऋतिक अपनी फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से हिट हुए वहीं उदय चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बतें’ ब्लॉकबस्टर रही। लेकिन बॉलीवुड में सिर्फ ऋतिक ही अपनी पहचान कायम रख पाए जबकि उदय चोपड़ा सिर्फ ‘धूम’ की सीरीज से ही नाम कमा पाए।

सारा अली खान और अनन्या पांडे

फिल्म केदारनाथ से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली स्टार सारा अली खान और अनन्या पांडे भी एक ही स्कूल में पढीं हैं। दरअसल धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में सारा अली खान और अनन्या पांडे ने एक साथ पढ़ाई की। पढ़ाई खत्म करने के बाद भी सारा अली खान और अनन्या पांडे की दोस्ती पहले जैसी ही है। बता दें कि सारा, अनन्या की सीनियर थीं। सारा फिल्म ‘केदारनाथ’ सुपरहिट हुईं लेकिन अनन्या पांडे ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के जरिए कुछ कमाल नहीं दिखा पाईं।

करण जौहर और ट्विंकल खन्ना

फिल्म मेकर करण जौहर और ट्विंकल खन्ना भी एक ही स्कूल में साथ पढ़ाई की। दरअसल, करण जौहर डॉन स्कूल में दाखिला नहीं ले पाए थे। जिसके बाद उनको न्यू एरा बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई करने का मौका मिला। ट्विंकल खन्ना भी इसी स्कूल में पढ़ती थीं। खास बात तो यह है कि करण जौहर और ट्विंकल खन्ना के अलावा दोनों की मां भी एक दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

सलमान खान और आमिर खान

आमिर खान और सलमान खान दोनों एक साथ स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं। आमिर खान ने बचपन से ही अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था, वहीं सलमान खान ने काफी समय बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

Related Articles

Back to top button