बॉलीवुड

अक्षय कुमार से सलमान खान तक, इतना मोटा इनकम टैक्स भरते हैं ये बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से कलाकार हैं, जो साल भर में कई फिल्में करते हैं और इन फिल्मों के माध्यम से वह अच्छी खासी मोटी कमाई भी करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर अपनी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। अक्सर उनकी कमाई के बारे में चर्चाएं होती रहती हैं। लेकिन यह सितारे जितनी मोटी कमाई करते हैं, उतनी ही मोटी इनकम टैक्स भी भरते हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं। अक्षय कुमार एक बार फिर से टैक्स भरने के मामले में नंबर वन साबित हुए हैं। बॉलीवुड की “हिट मशीन” कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार पिछले पांच साल से हाइएस्‍ट टैक्‍सपेयर रहे हैं और इस बार भी मनोरंजन जगत में टैक्स भरने के मामले में सबसे आगे रहे। अक्षय को इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने ‘सम्‍मान-पत्र’ भी दिया है।

अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता है जो साल भर में 5 से 6 दिन में कर लेते हैं और फिल्मों के लिए वह अच्छी खासी मोटी रकम फीस के रूप में लेते हैं। बता दें कि अक्षय कुमार ने पिछले साल 29.5 करोड़ रुपए का टैक्स भरा था।

वहीं अभी इस साल के आंकड़े सामने नहीं आए हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने फिल्म पृथ्वीराज के लिए 60 करोड़ रुपए फीस वसूली थी। जहां अक्षय कुमार इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, तो वहीं अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों के इनकम टैक्स और कमाई के आंकड़े जानेंगे, तो आप भी आश्चर्यचकित हो सकते हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। इन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हैं। इनका नाम इंडस्ट्री में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। जिस तरह से अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में अपना कद काफी बढ़ाया है, उसी प्रकार से उनकी इनकम भी बढ़ी है। रिपोर्ट्स की मानें, तो अमिताभ बच्चन ने साल 2018-19 में करीब 70 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरा था।

सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग खान कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया है। इसके साथ ही उन्होंने पैसा भी खूब कमाया है। जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान हर साल करीब 44 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भर देते हैं।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन अपनी फिल्मों के साथ-साथ एड से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। अपने बेहतरीन अभिनय से फिल्मी दुनिया में अपनी खास पहचान बनाने वाले एक्टर ऋतिक रोशन भी टैक्स भरने के मामले में पीछे नहीं हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो ऋतिक रोशन हर साल करीब 25.5 करोड़ रुपए इनकम टैक्स भरते हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान यानी शाहरुख खान को फैंस प्यार से बॉलीवुड का बादशाह, किंग ऑफ बॉलीवुड, किंग खान और किंग ऑफ रोमांस भी कहते हैं। शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर में लगभग सभी शैलियों की फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दुनियाभर में अच्छा खासा नाम कमाया है। शाहरुख खान कमाई के मामले में भी किसी से पीछे नहीं हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्मों और एड से कमाई करने वाले शाहरुख खान हर साल करीब 22 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं। शाहरुख खान फिल्मों के माध्यम से तो कमाई करते ही हैं, इसके साथ ही तमाम तरह के बिजनेस में भी उन्होंने निवेश किया हुआ है। इसके साथ ही किसी भी फिल्म में काम करने के लिए वह अच्छी खासी मोटी रकम वसूलते हैं।

Related Articles

Back to top button