विशेष

मैनपुरी एसपी ऑफिस पहुंचकर युवक ने लगाई गुहार,कहा- दरोगा ने पत्नी से जबरन बना लिया है सम्‍बन्‍ध

पति-पत्नी हमेशा यही चाहते हैं कि वह अपना जीवन हंसी-खुशी व्यतीत करें। वह अपने बच्चों के साथ खुशहाल जीवन जिए परंतु ना चाहते हुए भी जीवन में ऐसा वक्त आ जाता है, जिसके चलते इंसान बहुत परेशान हो जाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि किसी ना किसी कारण से रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। इसी बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक शख्स ने एसपी से अपना घर बचाने और एक दरोगा के आतंक से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है।

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं, यह मामला यूपी के मैनपुरी से सामने आया है, जहां पर एक शख्स ने अपना घर बचाने और एक दरोगा के आतंक से मुक्ति दिलाने की एसपी से गुहार लगाई है। यह शख्स एसपी के दफ्तर में फरियाद लेकर पहुंचा। शख्स ने पुलिस विभाग पर एक ऐसा आरोप लगाया जिसे सुनकर एसपी भी हैरान हो गए थे।

मैनपुरी कलेक्‍ट्रेट पहुंचे शख्‍स ने एसपी से लगाई गुहार

शख्स ने आरोप लगाया कि शहर की एक चौकी पर तैनात दरोगा ने उसकी पत्नी से जबरन संबंध बना लिए। अब उसी के चलते उसका पत्नी से विवाद चल रहा है और घर टूटने के कगार पर पहुंच गया है। इतना ही नहीं बल्कि फरियादी शख्स ने अपनी शिकायत में एसपी साहब से विनती की उसका घर उनके विभाग के दरोगा के कारण ही तबाही के कगार पर पहुंच गया है। शख्स ने कहा कि वह कुछ भी करके उसके घर को दरोगा के आतंक से मुक्त कराएं, नहीं तो वह जहर खाकर अपनी जान दे देगा।

शख्‍स बच्चों के साथ पहुंचा था कलेक्‍ट्रेट

पीड़ित शख्‍स अपने बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचा था। उसने आरोप लगाया कि दरोगा उसकी पत्नी के साथ जबरन संबंध रखता है। इस कारण उसके घर में कलह इस कदर बढ़ गया है कि उसका परिवार लगभग लगभग टूटने की स्थिति तक पहुंच चुका है। एसपी मैनपुरी के पास अपने बच्चों को लेकर पहुंचा शख्‍स जब अपनी बात बता रहा था तो एसपी मैनपुरी कमलेश कुमार दीक्षित का सर भी शर्म से झुक गया।

शख्‍स ने एसपी साहब को बताया की शिकायत करने पर जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है। उसने कहा कि उसकी गांव में बदनामी हो रही है। अगर उसे न्याय नहीं मिला, तो वह जहर खाकर अपनी जान दे देगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, शख्स अपने तीन बच्चों को लिए एसपी साहब के सामने हाथ जोड़कर अपनी बात कह रहा था, तो एसपी के साथ मौजूद अन्य अधीनस्थ कमरे से बाहर चले गए थे।

दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का दिया निर्देश

इस मामले को जानने के बाद एसपी मैनपुरी ने तुरंत इस मामले में जांच कराने और दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार यह मामला बिछवां थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है। शख्स का आरोप है कि आरोपी दरोगा जब बिछवां थाने में तैनात था तो उसी दौरान हुआ वह उसके घर आने लगा और उसकी पत्नी के साथ जबरन संबंध बना लिए। ऐसा बताया जा रहा है कि वह दरोगा अब मैनपुरी शहर में एक पुलिस चौकी का प्रभारी है।

शहर में ट्रांसफर होने के बाद भी वह अक्सर पीड़ित के घर आता है और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता है। इस मामले में एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने क्षेत्राधिकारी को मामले की जांच करने और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button