विशेष

तिहाड़ जेल के इस जेलर की बॉडी देख खूंखार कैदी भी खाते हैं खौफ, सलमान के है बड़े फैन, देखे Photos

जेल का नाम सुनते ही लोगों के भीतर कहीं ना कहीं सिहरन पैदा होती होगी। तिहाड़ जेल एशिया की सबसे बड़ी जेल में शुमार है। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसने तिहाड़ जेल का नाम ना सुना हो। तिहाड़ जेल में कई बड़े-बड़े कुख्यात अपराधियों को रखा जाता है। इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल चर्चा का विषय चर्चा में बनी हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल से ही रची गई थी।

 

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम इस साजिश में सामने आया है। यासीन मलिक भी तिहाड़ जेल में ही बंद है, जिसे हाल ही में उम्र कैद की सजा मिली है। इसके अलावा दिल्ली की तिहाड़ जेल में कई हाई प्रोफाइल कैदियों को भी रखा जाता है। तिहाड़ जेल एक सेंट्रल जेल है, जिसमें कई सारे जेलर भी हैं। तिहाड़ जेल नंबर 3 की कमान असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस दीपक शर्मा के हाथ में है।

आपको बता दें कि दीपक शर्मा इससे पहले दिल्ली की मंडोली जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट थे। निर्भया कांड के दोषियों को फांसी के समय उनकी नियुक्ति यहां की गई थी। सुपरिटेंडेंट दीपक शर्मा एक प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर हैं और उन्होंने कई बॉडी बिल्डिंग कंपटीशन भी जीते हैं।

बॉडी देख खौफ खाते हैं कैदी

दीपक शर्मा की पर्सनैलिटी कुछ ऐसी है कि खूंखार से खूंखार कैदी भी उनकी बॉडी देखकर खौफ खाते हैं। दीपक शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि वह 2009 में पुलिस में भर्ती हुए थे। इसके बाद उन्होंने सलमान खान की फिल्म “दबंग” देखी तो उनके जैसी पर्सनैलिटी पाने की इच्छा हुई। इसके बाद उन्होंने अपनी बॉडी बनाने का फैसला लिया था।

जिसके बाद उन्होंने अपनी बॉडी पर काम करना शुरू किया और कुछ ही सालों में सलमान खान से भी अच्छी फिटनेस के मालिक हो गए। हालांकि, इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ती है। दीपक शर्मा अपनी ड्यूटी के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखते हैं और रोजाना एक्सरसाइज करना नहीं भूलते हैं।

साल 2014 में लड़ा था बॉडी बिल्डिंग का पहला कॉम्पिटिशन

आपको बता दें कि दीपक शर्मा ने बॉडी बिल्डिंग में पहला कॉम्पिटिशन साल 2014 में लड़ा था, जिसके बाद से वह लगातार कई टाइटल जीत चुके हैं, जिनमें मिस्टर हरियाणा, मिस्टर दिल्ली, मिस्टर यूपी, आयरनमैन ऑफ दिल्ली जैसे कई टाइटल दीपक शर्मा के नाम हैं।

कैदी भी लेते हैं फिटनेस टिप्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो फिटनेस लवर दीपक शर्मा से कई कैदी भी फिटनेस टिप्स लेते हैं। दीपक शर्मा जेल में भी कैदियों के लिए कई तरह की एक्टिविटीज करवाते हैं। काफी कैदी बॉडी बनाने के लिए उनसे फिटनेस टिप्स भी लेते हैं। किसी बॉलीवुड हीरो जैसी बॉडी वाले जेलर दीपक शर्मा अपनी फिटनेस के लिए पूरी जेल में पॉपुलर हैं।

आपको बता दें कि दीपक शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि वह 24 घंटे में से कम से कम तीन-चार घंटे वर्कआउट करते हैं। प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर होने के नाते डिपार्टमेंट से भी उन्हें कुछ घंटे ड्यूटी में छूट मिलती है।

उन्होंने बताया था कि ड्यूटी के साथ फिटनेस पर भी ध्यान देना काफी मुश्किल हो जाता है। वह अपनी ड्यूटी पर अपनी मील (खाना) लेकर जाते हैं ताकि ड्यूटी और फिटनेस का बैलेंस बना रहे। इंस्टाग्राम पर भी उन्हें 100K से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

Related Articles

Back to top button