बॉलीवुड

जानिये Youtube से कितना पैसा कमाते हैं केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, जान कर आप यकीन नहीं कर पाएंगे

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय देख रहे नितिन गडकरी अपनी बातों से सुर्ख़ियों में रहते है. कुछ दिनों पहले उन्होंने उत्तराखंड, कर्नाटक और गुजरात में सीएम बदले जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी. उन्होंने जिस व्यंग्य में अपनी बात रखी थी उसके कारण वह वीडियो काफी वायरल हुआ था. इसी दौरान जब वह गुरुवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के कामकाज का जायजा लेने हरियाणा पहुंचे और इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी समय का इस्तेमाल करके भी उन्होंने कैसे यूट्यूब से कमाई की.

nitin gadkari source of earning

मंत्री ने बताया की यूट्यूब उन्हें हर महीने चार लाख रुपए देता है
हरियाणा में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने बताया, ‘कोरोना वायरस महामारी के वक्त मैंने दो नए काम किए. पहला मैंने घर में रहकर खाना बनाना शुरू किया और दूसरा यह कि, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लेक्चर देना शुरू कर दिए. इस दौरान मैंने बहुत सारे लेक्चर ऑनलाइन दिए. साथ ही उन्हें यू ट्यूब पर भी अपलोड किया. उन वीडियो को देश के इतने सारे लोगों ने देखा कि, अब यूट्यूब मुझे हर महीने चार लाख रुपए देता है.

nitin gadkari source of earning

नितिन गडगरी ने बताया ससुर के घर पर भी बुलडोजर चलवा दिया था
इस कार्यक्रम में मंत्री गडगरी ने अपने जीवन की एक पुरानी घटना को याद करते हुए बताया कि, कैसे उन्होंने एक बार अपनी पत्नी को बिना बताए अपने ससुर के घर पर ही बुलडोजर चलवा दिया था. उन्होंने बताया कि मेरी नई-नई शादी हुई थी और मुझे पता चला कि मेरे ससुरजी का घर एक सड़क के निर्माण के बीच आ रहा है. इसके बाद मैंने अपनी पत्नी को बिना बताये ससुरजी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया था. इसके बाद अधिकारियों ने मुझे बताया कि मेरा भी एक घर वहां पर है और उसे भी रास्ते से हटाना पड़ेगा.

nitin gadkari source of earning

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे इतने दिनों में बनेगा
इस दौरान नितिन गडकरी ने इस बात की जानकारी भी दी कि, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे करीब 95 हजार करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है. यह एक्सप्रेसवे मार्च 2023 तक पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि, हरियाणा में आने वाले करीब 160 किलोमीटर के हाईवे का काम मार्च 2022 तक तैयार होने की उम्मीद है. वहीं दिल्ली से राजस्थान के दौसा तक और और वडोदरा से अंकलेश्वर तक का हाईवे मार्च 2022 तक पूरा हो जाएगा.

nitin gadkari source of earning

गौरतलब है कि, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे कुल 1380 किलोमीटर का होगा. यह देश का सबसे लम्बा हाईवे होने वाला है. इसके साथ ही यह ऐसा पहला एक्सप्रेसवे होगा, जिसमें इस रूट पर पड़ने वाले वन्यजीव सेंचुरी में जानवरों के लिए अंडरपास भी बने होंगे. नितिन गडगरी ने जानकारी दी कि, इस एक्सप्रेसवे पर जानवरों के सुरक्षित आने-जाने के लिए कुल पांच अंडरपास बने होंगे.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के अलावा सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने बताया कि इस समय दिल्ली-एनसीआर में 53 हजार करोड़ रुपए की 14 सड़क परियोजनाएं चल रही हैं. इनके तहत आने वाले समय में ध्वनि प्रदूषण और वायु प्रदूषण के मामले में काफी राहत मिलेगी. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि, उनका सपना है कि जयपुर-दिल्ली के बीच एक इलेक्ट्रिक हाईवे बने.

Related Articles

Back to top button