बॉलीवुड

मुझे एक काली अभिनेत्री बताए जो सुपरस्टार हो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सरेआम खोली बॉलीवुड की पोल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। वह अपने हर किरदार के साथ बखूबी न्याय करते हैं और उन्होंने हमेशा ही सुनहरे पर्दे पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है।

nawazuddin siddiqui

19 मई 1976 को मुजफ्फर में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक मशहूर अभिनेता है। उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। बता दे नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्मों के साथ-साथ अक्सर अपने बेबाक बयान को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेपोटिज्म को लेकर भी बातचीत की। आइए जानते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस मुद्दे पर अपनी क्या राय रखी?

nawazuddin siddiqui

दरअसल, बॉलीवुड में नेपोटिज्म काफी पुराना मुद्दा है। ऐसे में हमेशा ही इस मुद्दे पर चर्चा होती आई है। बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े सितारे कई बार इस मुद्दे पर बातचीत कर चुके हैं। अब इसी मुद्दे पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अपना बयान दिया है। दरअसल, ‘आइडियाज ऑफ इंडिया’ कार्यक्रम के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी से सवाल किया गया कि, राजनीति में परिवारवाद तो है ही लेकिन बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी बात होती है, क्या बॉलीवुड में नेपोटिज्म है?

nawazuddin siddiqui

इसके जवाब में नवाजुद्दीन ने कहा कि, “बॉलीवुड में नेपोटिज्म तो है ही। उसके साथ ही साथ बॉलीवुड में रेसिस्जम भी है। मुझे आप एक ऐसी सुपरस्टार अभिनेत्री का नाम बताइए जो काली हो। अभिनेता तो मैं हूं ,लेकिन एक काली सुपरस्टार अभिनेत्री का नाम बताइए। क्या काले लोग अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकते हैं? रेसिस्जम सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि सोसाइटी में भी है।”

nawazuddin siddiqui

एक उदहारण पेश करते हुए एक्टर ने अपने मुद्दे को समझाते हुए कहा कि, “मेरी नानी की बेटी की 2 बेटियां थी, एक काली और एक गोरी थी। जब गोरी लड़की कोई मजाक करे तो उसकी लोग तारीफ करते थे लेकिन जब वही काम काली बेटी करे तब उसे बोल देती कि चुप हो जा डायन। तो यह सच है कि रेसिस्जम सोसाइटी में भी और बॉलीवुड में भी है। इसीलिए मैं पूछ रहा हूं कि एक भी एक्ट्रेस कोई बताइए जो काली हो?”

nawazuddin siddiqui

बता दें, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म ‘सरफरोश’ के जरिए की थी। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

इसके बाद उन्हें फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में काम करने का मौका मिला और यह फिल्म उनके कैरियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद नवाजुद्दीन को बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में ऑफर हुई और आज भी वह फिल्मी दुनिया में एक्टिव है।

nawazuddin siddiqui

बात करें उनके वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’ में नजर आएँगे। इस फिल्म को अभिनेत्री कंगना रनौत प्रोड्यूस कर रही है। इसके अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पास फिल्म हिरोपंती-2 भी है।

इस फिल्म में वह जाने-माने अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आएंगे। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी विलेन के किरदार में होंगे। इसके अलावा उनके पास फिल्म ‘अफवाह’ भी शामिल है जिसमें वह अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ दिखाई देंगे।

Related Articles

Back to top button