बॉलीवुड

संजय दत्त हुए कैंसर के शिकार, उनसे पहले बॉलीवुड के यह सितारे जीत चुके हैं इस बीमारी से जंग

इन दिनों अभिनेता संजय दत्त सोशल मीडिया पर सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं। इसकी वजह ना सिर्फ उनकी अपकमिंग फिल्म सड़क 2 है बल्कि उनका कैंसर जैसी भयंकर बीमारी का शिकार होना भी है। संजय दत्त ने अभी तक अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन उन सबके बाद क्या वो इस जंग को जीत पाएंगे फैंस भी इसकी दुआ कर रहे हैं। बता दें कि वह अपने इलाज के लिए अमेरिका के बेस्ट कैंसर हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट लेंगे। यह तो हुई संजय दत्त की बात लेकिन आज हम आपको उन सितारों के बारे में भी बताएंगे खास जिन्होंने कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जीत हासिल की है।

सोनाली बेंद्रे

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे की जिंदगी के पिछले 2 साल बड़ी चुनौतियों भरे रहे, लेकिन इस चुनौती का सोनाली ने डटकर सामना किया और इस पर जीत भी हासिल की। दरअसल, सोनाली बेंद्रे को हाइग्रेड कैंसर था और उनके ठीक होने की उम्मीद बहुत कम थी। लेकिन सोनाली ने न्यूयॉर्क स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में करीब एक साल तक इलाज करवाया और वहां से पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद अपने घर मुंबई लौटी। इसी के साथ सोनाली समय-समय पर अपना चेकअप करवाती रहती हैं।

लीजा रे

अपनी बोल्डनेस के चलते सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री लीजा रे का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लीजा को प्लाज्मा सेल्स कैंसर था, जिसके बाद साल 2010 में उन्होंने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया। जिसके जरिए उनके खून के सफेद ब्लड सेल्स में बनने वाले एंटीबॉडीस को फिर से रिकवर किया गया, और इस तरह लीजा रे ने कैंसर से जंग जीती।

राकेश रोशन

फिल्म निर्देशक राकेश रोशन भी इस बीमारी से गुजर चुके हैं। दरअसल, 70 वर्षीय राकेश रोशन को लेकर एक साल पहले खबर आई थी कि वो कैंसर के शिकार हैं। इस बात की जानकारी खुद ऋतिक ने पोस्ट शेयर कर दी थी। जिसके बाद ऑपरेशन और कीमो के जरिए राकेश रोशन कैंसर फ्री हुए।

युवराज सिंह

साल 2011 में क्रिकेटर युवराज सिंह लंग कैंसर के शिकार हुए थे। लंबे समय तक अमेरिका में इलाज करवाने के बाद वो पूरी तरह ठीक हो वापस घर लौटे थे और अब वह कैंसर फ्री हैं। युवराज का इलाज न्यूयॉर्क के स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में हुआ था।

मनीषा कोईराला

अभिनेत्री मनीषा कोईराला को भी यूट्रस कैंसर हो गया था। साल 2012 में वो कैंसर की शिकार हुई मनीषा करीब एक साल तक न्यूयॉर्क के स्टेलॉन कैंसर सेंटर में रहीं। अब वो बिल्कुल ठीक हैं और पिछले दिनों फिल्म संजू में नर्गिस दत्त का किरदार निभाती नजर आईं।

अनुराग बासु

फिल्म निर्देशक अनुराग बासु साल 2004 में ब्लड कैंसर से पीड़ित हो गए थे। जिसके कारण लंबे समय तक उनका इलाज चला। आखिरकार उन्होंने इस बीमारी पर जीत हासिल कर ही ली।

गौतमी

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में अभिनय कर चुकी अभिनेत्री गौतमी भी ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हुईं थीं। उनका लंबे समय तक इलाज चला और कई ऑपरेशन और कीमो के बाद ठीक हुईं।

बॉलीवुड से जुड़ी तमाम अपडेट्स जानने के लिए इंडिया फीड्स के साथ जुड़ें रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button