मनोरंजन

“हर हर शंभू” नहीं इस गाने से फरमानी नाज हुई थी फेमस, लोग कहते थे रानू मंडल की बहन

सावन के पवित्र और पावन महीने में भोले बाबा की भक्ति में लोग बस एक ही गाना गुनगुनाते नजर आ रहे हैं, जिसे भी देखो वह “हर हर शंभू” गाने पर झूम रहा है। बता दें इंडियन आइडल के मंच पर अपनी गायकी का हुनर दिखाने वाली फरमानी नाज का “हर हर शंभू” गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जहां लोगों को यह गाना काफी पसंद आ रहा है, तो वहीं भोले बाबा पर बना गीत गाने को लेकर कुछ मौलानाओं ने आपत्ति जताते हुए फरमानी नाज पर फतवा जारी कर दिया है।

अब फरमानी नाज काफी पॉपुलर हो चुकी हैं। फरमानी नाज शिव भजन के अलावा माता के जगराते में भी गाती हैं। इंडियन आइडल को बीच में ही छोड़कर लौटीं फरमानी नाज का एक वीडियो कुछ दिनों पहले आया था, जिसमें वह सत्यम शिवम सुंदरम गाती हुई नजर आई थीं। वैसे देखा जाए तो फरमानी नाज भले ही अब “हर हर शंभू” गाना गाकर चर्चाओं में आ गई हैं।

लेकिन असल में देखा जाए तो उन्हें लोकप्रियता किसी और गाने से मिली थी। जी हां, शायद ही बहुत कम लोग होंगे जिनको यह मालूम होगा कि फरमानी नाज़ एक वीडियो से रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं। तो चलिए हम आपको यह बताते हैं कि आखिर वह कौन सा गाना है, जिससे फरमानी नाज फेमस हुईं।

फरमानी नाज बेहद गरीब परिवार से रखती हैं नाता

सबसे पहले आपको यह बता दे कि फरमानी नाज एक बेहद गरीब परिवार से आती हैं। फरमानी नाज यूपी के मुजफ्फरपुर की रहने वाली हैं। उनकी शादी साल 2018 में इमरान से हुई थी। शादी के एक साल बाद ही उनके घर बेटे का जन्म हुआ परंतु फरमानी नाज के बेटे को गले में कोई बीमारी थी। ऐसी स्थिति में ससुराल वालों ने उनको परेशान करना शुरू कर दिया और बेटे के इलाज के लिए मायके से पैसे लाने की बात कहने लगे थे।

अपने ससुराल वालों से फरमानी नाज बहुत परेशान हो गईं और वह अपने बेटे को लेकर मायके में रहने लगीं। इसी बीच उनके पति ने दूसरी शादी रचा ली। फरमानी नाज का ऐसा बताना है कि वह बहुत गरीब परिवार से हैं। उनका पति छोड़ चुका है। फरमानी नाज बताती हैं, कि गाना गाकर ही वह अपने परिवार का पेट पालती हैं। यूट्यूब पर उनका कव्वाली और भक्ति का चैनल है, जहां पर वह हर तरह के गाने अपलोड करती हैं।

आपको बता दें कि फरमानी नाज इंडियन आइडल का भी हिस्सा बनी थीं। लेकिन बच्चे की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें बीच में ही अपना सफर खत्म करना पड़ा। अब वह यूट्यूब सिंगर के रूप में पहचान बना चुकी हैं। फरमानी नाज ने यह कहा था कि “मैंने कभी कोई गाना यह सोचकर नहीं गाया कि यह गाना किसी धर्म विशेष से जुड़ा है या नहीं। हर हर शंभू गाना हमारे स्टूडियो का है। इसे हमने सावन महीने में होने वाली कावड़ यात्रा के लिए तैयार किया था और यह देखते ही देखते तो प्यार हो गया।”

फरमानी नाज को लता मंगेशकर जी के इस गाने ने बना दिया सुपरस्टार


आपको बता दें कि आशु बच्चन नाम के मिमिक्री आर्टिस्ट और यूट्यूबर 4 सितंबर 2019 को एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में फरमानी नाज लता मंगेशकर जी का मशहूर गीत “मिलो ना तुम तो हम घबराएं…” गाती हुई दिखी थीं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फरमानी नाज अपने घर का चूल्हा पोतते हुए गाना गा रही हैं। यह वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसके बाद हर कोई फरमानी नाज को पहचानने लगा। इस वीडियो को अब तक एक करोड़ से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button