समाचार

इंदौर की निशानेबाज युवती निकली ठगी की खिलाड़ी, कोच, बिजनेसमैन,दोस्त, सबको लगाया लाखों का चूना

इंदौर शहर में लगातार धोखाधड़ी की वारदातें सामने आ रही हैं। इसी बीच एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें इंदौर की 30 साल की निशानेबाज सपना सोनवने ठगी की भी खिलाड़ी निकली। जी हां, राइफल शूटिंग में नेशनल लेवल तक अपनी पहचान बना चुकी सपना सोनवने ने धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है। सपना सोनवने ने निवेश का झांसा देकर कई लोगों को लाखों रुपए की चपत लगा दी है।

सपना सोनवने ने ज्वेलरी मार्केट में निवेश के नाम पर अपने ही कोच, बिजनेसमैन और दोस्तों को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। सपना सोनवने ने सभी को ज्वेलरी में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमाने का लालच देकर कई लोगों को अपना शिकार बनाया है।

एक पुलिसकर्मी का बेटा भी सपना सोनवने की ठगी का शिकार हुआ है, जिसमें बुधवार को सपना सोनवने के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। सपना सोनवने ने सभी को अच्छा रिटर्न दिलाने के बड़े-बड़े सपने दिखाए और 15 लोगों से दो-दो लाख रुपए भी ले लिए। लेकिन 3 साल बाद भी ना तो प्रॉफिट दिया और ना ही पैसे वापस लौटाए।

यहां पढ़िए शूटिंग प्लेयर की ठगी की कहानी

आपको बता दें कि सपना सोनवने इंदौर के करोल बाग सोसायटी की रहने वाली है। सपना शूटिंग की ट्रेनिंग के लिए वीर रायफल शूटिंग सोसाइटी में जाया करती थी। यहां पर उसकी पहचान भानू से हुई। भानू रिटायर्ड पुलिस का बेटा है। सपना सोनवने ने भानू से ज्वेलरी मार्केट में पैसा निवेश करने के नाम पर साल 2019 में 2 लाख रुपए लिए थे। इसके साथ ही सपना सोनवने ने यह वादा किया था कि इन रुपयों को प्रॉफिट के साथ लौटा देगी।

आरोपी सपना सोनवने ऐसा दावा करती थी कि वह थाईलैंड और दूसरे देशों से सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी लाती है। यहां उस पर अच्छा प्रॉफिट मिलता है। उसकी ज्वेलरी की दुकान होने से लोगों ने उस पर भरोसा भी बड़ी आसानी से कर लिया। उसने 15 लोगों से 2-2 लाख रुपए लिए। सपना सोनवने ने लोगों से ठग कर जो यह पैसे लिए थे, उससे दो फ्लैट और कार खरीद ली है।

तीन साल से दे रही थी निवेश का लालच

बता दें कि सपना सोनवने वीर रायफल शूटिंग सोसाइटी में 3 साल से ट्रेनिंग ले रही थी। इस दौरान उसने नेशनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया था। ट्रेनिंग के दौरान ही उसने अपने कोच से भी 2 लाख रुपए निवेश के नाम पर लिए थे। वहीं अपने साथियों को भी निवेश पर अच्छा मुनाफा दिलाने का दावा किया था।

जब सपना सोनवने को केस दर्ज होने की भनक लगी तो वह दुकान बंद कर फरार हो गई है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं पुलिस अपनी छानबीन में यह पता लगा रही है कि पिछले 3 सालों में उसने और किन-किन लोगों से निवेश के नाम पर धोखाधड़ी की है।

बिजनेसमैन, सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भी ठगा

एसआई श्रद्धा सिंह के द्वारा ऐसा बताया गया कि सपना सोनवने ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर और शूटिंग खिलाड़ी शिवेश चव्हाण, बिजनेसमैन अक्षय भाटी को भी ठगा है। वह इनके लाखों रुपए लेकर फरार हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने ठगी के शिकार अन्य लोगों को भी शामिल किया है। बता दें कि शुरुआती तफ्तीश में लेडी शूटर सपना सोनवने के 15 लोगों को शिकार बनाकर 30 लाख रुपए की ठगी करने की बात सामने आई है।

Related Articles

Back to top button