बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 6 कलाकार जी रहे गुमनाम जिंदगी, देश छोड़ सात समंदर पार बसा ली अपनी अलग ही दुनिया

मनोरंजन जगत में हर कोई अपना करियर बनाने का सपना देखता है परंतु सभी का सपना साकार हो जाए, ऐसा संभव नहीं हो सकता। इंडस्ट्री में रोजाना ही लोग अपने मन में सपने संजोए आते हैं, लेकिन यहां पर ज्यादातर लोगों को असफलता का सामना करना पड़ता है। वहीं जो लोग इंडस्ट्री में कदम रख लेते हैं, उन्हें यहां पर अपने आप को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत और संघर्ष करना पड़ता है।

वैसे तो बॉलीवुड में कई सुपरस्टार मौजूद हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई है। वहीं कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं, जो कुछ फिल्मों में नजर आने के बाद बॉलीवुड से दूर हो गए। जी हां, इंडस्ट्री में काम कर चुके कई ऐसे हीरो हैं जो अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं और वह सात समुंदर पार अपना डेरा जमा चुके हैं।

इनमें से कुछ ने विदेशी धरती पर अपना बिजनेस खोल लिया है, तो किसी ने परिवार के चलते देश छोड़ने का निर्णय ले लिया था। आखिर इस लिस्ट में किन-किन कलाकारों का नाम शामिल है। चलिए आपको हम बताते हैं।

आर्यन वैद (Aryan Vaid)

अभिनेता आर्यन वैद बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। एक समय पहले आर्यन वैद का इंडस्ट्री में जाना-माना नाम था। अपने लुक्स और बेहतरीन अभिनय की वजह से उन्होंने दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की थी परंतु अब इनकी यह लोकप्रियता कम हो चुकी है। आर्यन वैद आजकल अमेरिका में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं, वह वहीं पर सेटल हो गए हैं।

नकुल कपूर (Nakul Kapoor)

आप सभी लोगों ने फिल्म “तुमसे अच्छा कौन है” तो देखा ही होगा। इस फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका निभाकर दर्शकों का दिल जीतने वाले अभिनेता नकुल कपूर बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने लुक से दर्शको का दिल जीत लिया था। नकुल कपूर फिल्म “हो गई है मोहब्बत तुमसे” और “आजा मेरे यार” जैसे कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। लेकिन वह इंडस्ट्री में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए। बता दें कि नकुल कपूर इन दिनों कनाडा में रहते हैं और वह वहां एक योगा इंस्ट्रक्टर के तौर पर कार्य कर रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो नकुल कपूर का सपना था कि वह लोगों को योगा सिखाएं और आज वह अपने इसी काम से अपना गुजारा कर रहे हैं।

संग्राम सिंह (Sangram Singh)

संग्राम सिंह टीवी के जाने-माने अभिनेता रह चुके हैं। संग्राम सिंह ने टीवी धारावाहिक “ये है मोहब्बतें” में अशोक खन्ना का किरदार निभाकर अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की थी। आपको बता दें कि शादी के बाद अब वह भारत छोड़कर अपनी पत्नी के साथ नार्वे शिफ्ट हो चुके हैं और अब वह वहां पर सुकून भरा जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

पूरब कोहली (Purab Kohli)

पूरब कोहली बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने टीवी एक्टर के रूप में भी काफी शोहरत हासिल की है। आपको बता दें कि अभिनेता पूरब कोहली अपने परिवार के साथ लंदन में रहते हैं, लेकिन लंदन में रहकर भी वह इन दिनों वेब सीरीज के कई प्रोजेक्ट में कार्य कर रहे हैं।

मयूर (Mayur)

अभिनेता मयूर ने कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाया है। इन दिनों वह अमेरिका में रहकर अपना बिजनेस संभाल रहे हैं। मयूर की पत्नी नूरी शेफ हैं और दोनों पति-पत्नी मिलकर वेल्स (यूनाइटेड किंगडम) में अपना एक “इंडियाना रेस्तरां” नाम का रेस्टोरेंट चलाते हैं।

जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)

जुगल हंसराज “पापा कहते हैं” और “मोहब्बतें” जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। जुगल हंसराज इन दिनों अमेरिका में रहते हैं। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मिन से शादी रचाने के बाद हमेशा के लिए भारत छोड़ दिया है। जुगल हंसराज का एक बेटा भी है और इन दिनों जुगल प्रोडक्शन से जुड़े हुए कामों में बिजी हैं।

Related Articles

Back to top button