विशेष

पहले माता लक्ष्मी को हाथ जोड़ किया प्रमाण, फिर चुराईं दान पेटियां, संस्कारी चोर का Video वायरल

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं चोरी एक अपराध है। हमें कभी भी छोटी चोरी भी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि छोटी-छोटी चोरी करने की आदत आगे चलकर बड़ी बन जाती है और फिर वह व्यक्ति एक अपराधी बन जाता है। चोर हमेशा किसी व्यक्ति की किसी वस्तु या धन-संपत्ति को चुराता है। चोर अपनी आदत से मजबूर होते हैं, जिसके चलते वह रात के अंधेरे में लोगों के घरों के अंदर घुसकर चोरी जैसी वारदात को अंजाम देते हैं।

चोर को यह एहसास नहीं होता है कि वह जो कर रहा है वह गलत है। अक्सर हम सभी लोग खबरों में चोरी जैसी घटनाओं के बारे में सुनते रहते हैं। हो सकता है कि आप लोगों ने बहुत से चोर देखे हों, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चोर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने चोरी के लिए माता मंदिर को चुना।

चोर देर रात माता के मंदिर में घुसा और माता जी के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम करते हुए मंदिर में रखे हुए दान पेटी को लेकर फुर्र हो गया। चोर की यह चोरी मंदिर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है।

माता लक्ष्मी के प्राचीन मंदिर में हुई चोरी

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर से सामने आया है, जहां पर एक संस्कारी चोर ने चोरी करने से पहले माता लक्ष्मी जी के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम किया और माता लक्ष्मी जी से चोरी करने के लिए माफी मांगी। शहर के प्राचीन लक्ष्मी मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम देने मंदिर में घुसे चोर ने इसके बाद दान पेटियों से, पूजन के बर्तन पर हाथ साफ कर दिया।

बता दें मंदिर का ताला तोड़कर चोर ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। चोर जब मंदिर में चोरी कर रहा था तब उसकी हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यह घटना माढ़ोताल थाना क्षेत्र के सूखा गांव की है, जहां पर मंदिर में घुसे चोर ने चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। लेकिन उसके पहले अपने कर्मों के लिए माता लक्ष्मी जी से माफी मांगी और उनके माता के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम किया।

5 अगस्त की है घटना

दरअसल, यह पूरी घटना 5 अगस्त की बताई जा रही है। 5 अगस्त की रात को चोर बड़े ही चालाकी से दबे पांव लक्ष्मी माता जी के मंदिर में घुसता है और बहुत ही शांति से बिना आवाज किए तीन दान पेटी को उठाकर ले जाता है। चोर ने अपने चेहरे को पूरी तरह से ढक रखा था।

लक्ष्मी माता के पुजारी ने पुलिस को यह बताया कि चोर ने पहले तो मंदिर के मेन गेट का ताला तोड़ा, इसके बाद वहां रखे तीन दान पेटियां सहित मंदिर में लगे दो बड़े घंटे और पूजा के बर्तन भी चुरा कर ले गया है।

चोरी का वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद हर कोई इस संस्कारी चोर की चर्चा कर रहा है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात चोर की तलाश में जुटी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कर रही जांच


वहीं पूरे मामले को लेकर सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि मंदिर में चोरी की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो सुखा के पाटन गांव का बताया जा रहा है, वीडियो के आधार पर चोर की तलाश की जा रही है। जल्दी चोर को पकड़ लिया जाएगा। फिलहाल मंदिर के पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button