मनोरंजन

पिता को पसंद नहीं था बेटी का डांस करना, जिद पर अड़ी रही और जीता Indias Best Dancer-2 का ख़िताब 

सोनी एंटरटेनमेंट चैनल के सबसे लोकप्रिय शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन-2’ में धमाकेदार परफॉर्मेंस के साथ सौम्या कांबले ने खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें, इस सीजन में गौरव सरवन, जमरूद, रोजा राणा, रक्तिम ठाकुरिया और सौम्या कांबले समेत 5 फाइनलिस्ट चुने गए थे जिसमें से सौम्या विजेता के रूप में चुनी गई।

हालांकि सौम्या कांबले का यहां तक का सफर काफी संघर्ष से भरा रहा है। पिता की नफरत और मां के प्यार के बीच डांस परफॉर्मेंस करना और खिताब अपने नाम करना सौम्या कांबले के लिए बहुत बड़ी बात है। आइए जानते हैं सौम्या कांबले के इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 के खिताब जीतने तक का सफर कैसा रहा..?

soumya kamble

बता दें, इंडिया बेस्ट डांसर का खिताब अपने नाम करने वाली सौम्या के पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बने। इतना ही नहीं बल्कि उनके पिता डांस से सख्त नफरत करते थे, हालांकि मां हमेशा उनका साथ देती थी और उनके मन में डांस का जज्बा जगाती थी। बता दें, महज 16 साल की सौम्या ने पूरे सीजन में ही बेहतरीन परफॉर्मेंस दिए।

इतना ही नहीं बल्कि उनकी परफॉर्मेंस को देखकर शो में पहुंची आशा भोंसले ने तो उन्हें छोटी हेलेन का भी नाम दे दिया था। डांसिंग स्टाइल, बेली डांसिंग और फ्री-स्टाइल डांस से वह हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रही तो वही पिता को भी बेटी के आगे हार माननी पड़ी।

soumya kamble

कहा जाता है कि सौम्या के पिता शुरुआत से ही उनके डांस से चिढ़ते थे और उन्हें डांस नहीं करने देते थे। वहीं सौम्या अपनी जिद पर अड़ी रही और उन्होंने इस प्रतियोगिता में खुद को साबित किया और पिता का भी मान बढ़ाया। वहीं शो के जजेज भी सौम्या की हिम्मत बढ़ाने में पीछे नहीं हटे और इस कारण वह शो का खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

हालांकि तबीयत खराब होने की वजह से सौम्या फिनाले में मौजूद नहीं थी लेकिन वह वीडियो कॉल के जरिए जुड़ी हुई थी। जैसे ही जजेज ने सौम्या का नाम पुकारा तो वह ख़ुशी से झूम उठी। वहीं उनके पिता भी ख़ुशी से फुले नहीं समाए।

soumya kamble

बता दें, सौम्या को इंडियास बेस्ट डांसर की ट्रॉफी मिलने के साथ-साथ 15 लाख रुपए का चेक मिला है और इसके अलावा उन्हें एक चमचमाती कार भी मिली है। वहीं सौम्या की कोरियोग्राफर वर्तिका झा को भी 5 लाख रुपए का चेक दिया गया है। इस शो को डांसर टेरेंस लुइस, गीता कपूर और मलाइका अरोड़ा ने जज किया था, जबकि फाइनल में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और बादशाह जज के रूप में नजर आए थे।

शो में जहां सौम्या नंबर वन पर रही तो वहीं जयपुर के गौरव सरवन को फर्स्ट रनरअप चुना गया। इसके अलावा उड़ीसा के रोजा राणा को सेकंड रनरअप और असीम के रक्तिम को थर्ड रनरअप का खिताब दिया गया। इसके अलावा केरल के जमरूद को फोर्थ रनरअप के रूप में चुना गया।

soumya kamble

बता दें, सौम्या कांबले ग्यारहवीं क्लास की छात्रा है और वह शो जीतने के बाद अपनी आगे की पढाई जारी रखना चाहती है। सौम्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त हैं। लोग उनके डांस के कायल हैं और उनकी वीडियो खूब पसंद करते हैं।

soumya kamble

Related Articles

Back to top button