विशेष

किसी महल से कम नहीं राकेश झुनझुनवाला का मुंबई वाला घर, तस्वीरों के साथ जानिए क्या है खासियत

दिग्गज शेयर निवेशक और बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला अब नहीं रहे। 62 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। राकेश झुनझुनवाला के अचानक निधन से हर कोई हैरान है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार चल रहे थे। उनको दो-तीन सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लाया गया। आज सुबह 6:45 पर अस्पताल ने राकेश झुनझुनवाला की मृत्यु की पुष्टि की।

शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के बारे में ऐसा कहा जाता था कि वह जिस शेयर में निवेश कर देते थे, वह रातों-रात चढ़ जाता था। इतना ही नहीं बल्कि जिस शेयर को वह अपने पोर्टफोलियो से हटा देते थे, उसे कोई खरीदार तक नहीं मिलता था। आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला अपने परिवार के साथ एक अपार्टमेंट ब्लॉक के दो मंजिला खूबसूरत घर में रहते थे। जल्दी वह 14 मंजिला घर को नया आशियाना बनाना चाहते थे।

लेकिन इतने लंबे समय तक साथ रहने की उनकी इच्छा सही तरह से पूरी ना हो सकी। राकेश झुनझुनवाला के अचानक निधन के बाद उनका मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में बना घर एक बार फिर से सुर्खियों का विषय बना हुआ है। तो चलिए आपको बताते हैं राकेश झुनझुनवाला के इस घर की खासियत क्या है।

अंबानी के घर से भी शानदार है बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का घर

शेयर बाजार के धनकुबेर झुनझुनवाला के घर की तुलना अब अंबानी फैमिली के एंटीलिया से हो रही है। इस बिल्डिंग को महल भी कहा जाता है क्योंकि इसमें सुविधाएं और कम्फर्ट कूट-कूट कर भरा हुआ है। राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी ने 14 मंजिला इस इमारत को दो बार खरीदा था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला ने 2013 में 7 फ्लोर खरीदे थे। इसके बाद साल 2019 में बाकी बचे 7 फ्लोर भी अपने नाम कर लिए। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट की मानें तो यह जगह 70 हजार स्क्वायर फीट है।

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी का 12वीं मंजिल पर है बेडरूम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि 12वीं मंजिल पर राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी का बैडरूम है। इस सेट में एक ड्रेसिंग रूम, लिविंग एरिया, सेपरेट बाथरूम, बालकनी, पेंट्री और सैलून है। इसके अलावा स्टाफ के लिए अलग बॉथरूम भी मौजूद है।

झुनझुनवाला की यह प्रॉपर्टी मालाबार हिल्स के बीजी खेरी मार्ग पर स्थित है। इस प्रॉपर्टी का एरिया 2700 वर्ग फीट है। यहां पर पहले 14 फ्लैट हैं, जिन्हें बिगबुल राकेश झुनझुनवाला ने 371 करोड रुपए में खरीदा था। फिर उन फ्लाइट्स को तोड़कर नया बंगला बनवाया गया था।

पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर स्टोरेज और बेडरूम का कॉन्बिनेशन रखा है। चौथी मंजिल पर गेस्ट के लिए इंतजाम है और 11वीं मंजिल पर बच्चों के बेडरूम हैं। इस बिल्डिंग की दसवीं मंजिल पर फैमिली टाइम बिताने के लिए स्पेस है। यहां डबल उंचाई वाली बालकनी, पूजा घर, किचन और लिविंग रूम है।

आपको बता दें कि 10वीं मंजिल को आने-जाने वालों के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इस खास मेंशन में फुटबॉल कोर्ट और पार्किंग स्पेस भी है। इसके नौवीं मंजिल पर झुनझुनवाला का एक ऑफिस है। 14वीं मंजिल पर एक शानदार स्विमिंग पूल, पिज़्ज़ा कॉर्नर, आउट डोर टेरेस, रीहीटिंग किचन है। आठवीं मंजिल पर मसाज रूम और वॉशरूम मौजूद है।

इस आलीशान महल में बैंक्वेट हॉल, जिम और होम थिएटर के लिए अलग से स्पेस है। यहां पर एक वेजिटेबल गार्डन भी तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इस घर के टॉप फ्लोर पर स्विमिंग पूल भी है।

Related Articles

Back to top button