विशेष

ये बेकरी वाला अनाथ बच्चों को मुफ्त दे रहा केक, IAS अधिकारी ने फोटो शेयर कर लिखी ये बात

माता-पिता भगवान के दिए हुए सबसे अनमोल उपहार हैं। हर किसी के जीवन में माता-पिता का स्थान भगवान से पहले आता है। माता-पिता पूजनीय हैं। माता-पिता का प्यार निस्वार्थ होता है। वह अपने बच्चों की खुशियों के लिए अपनी खुशियों का भी त्याग कर देते हैं। चाहे बच्चे कितने भी बड़े हो जाएं परंतु वह अपने माता-पिता के लिए रहते हमेशा छोटे ही हैं।

माता-पिता अपने बच्चों की हर ख्वाहिश पूरी करते हैं। चाहे बच्चों की छोटी ख्वाहिश हो या बड़ी, उसको पूरी करने के लिए माता-पिता हर संभव प्रयास करते हैं। यहां तक कि अगर अपनी खुशियों का भी त्याग करना पड़े, तो वह इससे भी पीछे नहीं हटते हैं।

परंतु जिन बच्चों के मां-बाप नहीं होते, एक तरह से वह सबसे अभागे बच्चे होते हैं। माता-पिता के बिना इस दुनिया में सब कुछ अधूरा है। जिन बच्चों के माता-पिता नहीं होते, वह अपने जीवन में छोटी-छोटी चीज के लिए भी तरसते रहते हैं। इसी बीच ऐसे ही अनाथ बच्चों के लिए एक बेकरी वाले ने जो किया उसे जानकर आईएएस अधिकारी ने दिल छू लेने वाली बात लिखी।

बेकरी वाला 14 साल तक के अनाथ बच्चों को मुफ्त दे रहा केक

आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर 14 साल की उम्र तक के अनाथ बच्चों को मुफ्त केक देने वाली बेकरी की एक तस्वीर इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि बेकरी के डिस्प्ले काउंटर में रखे कई केक नजर आ रहे हैं। जबकि कांच के डिब्बे में एक नोट भी चिपका हुआ आप लोग देख सकते हैं। इसमें यह लिखा है “फ्री! फ्री! फ्री! जिन बच्चों के मम्मी या पापा नहीं है, 0 से 14 वर्ष तक केक फ्री-फ्री।”

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कुछ लोग पैसों से अमीर होते हैं, तो कुछ लोग दिल से अमीर होते हैं। जो दिल से अमीर होते हैं, उनके लिए पैसों की अमीरी कोई मायने नहीं रखती। ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं और दिल खोलकर मदद करते हैं। सोशल मीडिया पर इस दुकानदार की खूब चर्चा हो रही है। इस दुकानदार ने अपनी दरियादिली से लोगों का दिल जीत लिया है। आईएएस अधिकारी भी इस दुकानदार की दरियादिली के फैन हो गए हैं।

IAS अधिकारी ने लिखी ये बात

आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। आईएएस अधिकारी ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में यह लिखा की “दुकान के मालिक के लिए प्यार और सम्मान।” आईएएस अधिकारी ने सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स के जवाब में यह कहा कि हलवाई की दुकान उत्तर प्रदेश के देवरिया में है।

आईएएस अधिकारी द्वारा शेयर किए गए इस पोस्ट को 27 हजार से भी ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि 2200 से ज्यादा रीट्वीट मिले हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे हैं, जो बेकरी के मालिक की पहल की तारीफ कर रहे हैं।

कुछ ऐसा ही देखा जा चुका है तेलंगाना में

आपको बता दें कि इससे पहले, बेघर बच्चों के प्रति दयालु व्यवहार के लिए एक ट्रैफिक पुलिस वाले की प्रशंसा की गई थी। पंजागुट्टा स्टेशन पर तैनात कांस्टेबल सिरुपंगी महेश कुमार सोमाजीगुडा में ड्यूटी पर थे। जब उन्होंने सड़क पर गश्त करते समय कुछ असामान्य देखा। उन्होंने देखा कि 2 बच्चे भोजन के लिए कूड़ेदान में देख रहे थे। जब महेश ने अपने पैक्ड लंचबॉक्स को निकाल कर भूखे बच्चों को परोसा। तेलंगाना पुलिस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर वीडियो शेयर किए जाने के बाद कांस्टेबल सिरुपंगी महेश कुमार वायरल हो गए।

Related Articles

Back to top button