बॉलीवुड

बर्थडे स्पेशल: 45 की उम्र में कश्मीर की बहू बन सकती हैं सुष्मिता सेन, 25 की उम्र में बनी थीं मां

सुष्मिता सेन एक मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. सुष्मिता सेन ने मात्र 18 साल की उम्र में ‘मिस यूनिवर्स’ यानी विश्व सुंदरी का टाइटल जीता था. मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी. वह बीवी नंबर वन, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया, सिर्फ तुम, वास्तुशास्त्र, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

लंबे अरसे से बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन फिल्मों से दूर चल रही हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने वेब सीरीज Aarya से वापसी की थी. सुष्मिता का ये कमबैक फैंस को बहुत पसंद आया था और लोगों ने उनकी एक्टिंग की सराहना की थी. आर्या में उनके दमदार अभिनय ने फैंस को काफी इम्प्रेस किया था. आज सुष्मिता सेन अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं.

सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 में हैदराबाद में हुआ था. सुष्मिता एक बंगाली बैद्या परिवार से नाता रखती हैं. सुष्मिता के पिता का नाम शूबेर सेन है जो कि भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर रह चुके हैं और मां सुभरा सेन एक ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं और दुबई स्थित स्टोर की मालकिन हैं. सुष्मिता सेन के दो भाई बहन हैं, जिनका नाम नीलम और राजीव सेन है.

सुष्मिता सेन ने कुंवारी होते हुए भी दो लड़कियों को गोद लिया है, जिनके नाम रेने और अलीशा है. सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों से बहुत प्यार करती हैं और इन्हें ही अपनी जिंदगी मानती हैं. वह अपनी गोद ली हुई बेटियों के साथ ही रहती हैं. आये दिन सुष्मिता की दोनों बेटियों के साथ मस्ती करते हुए विडियो या फिर फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो ही जाती है.

सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट जीता था. सुष्मिता यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं. सुष्मिता कई बार बता चुकी हैं कि जब वे इस प्रतियोगिता में भाग ले रही थीं तब उनके पास फिनाले के लिए कोई डिज़ाइनर ड्रेस नहीं थी. उन्होंने घर के पास बैठने वाले एक टेलर से अपनी ड्रेस बनवाई थी. वहीं, उनकी मां ने मोजों से सुष्मिता के दास्ताने बनाये थे.

सुष्मिता सेन की पहली हिंदी फिल्म ‘दस्तक’ थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी. इसके बाद वे तमिल फिल्म ‘रत्चगन’ में नजर आईं, जिसमें उनके अभिनय को दर्शकों ने सराहा था. इसके बाद सुष्मिता के हाथ फिल्म ‘सिर्फ तुम’ लगी, जिसमें एक बार फिर उनका काम लोगों को पसंद आया. यह फिल्म सुष्मिता के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

लोग अपने घरों में कुत्ता-बिल्ली पालते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सुष्मिता ने अपने घर में एक अजगर पाला हुआ है. सुष्मिता सेन इन दिनों बॉयफ्रेंड रोहमन शॉ के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी लाइमलाइट में बनी हुई हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)


फैंस को सुष्मिता और रोहमन की जोड़ी बहुत पसंद आती है और वे दोनों की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि दोनों कब शादी करेंगे इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

पढ़ें ऐश्वर्या राय की बेटी ने गाया भगवान राम का यह मनमोहक भजन, वीडियो देख मंत्रमुग्ध हुए फैंस

 

Related Articles

Back to top button