विशेष

राकेश झुनझुनवाला का यह सपना रह गया अधूरा, जल्दी ही पूरा करना चाहते थे लेकिन ..

दिग्गज शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला 62 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए। दलाल स्ट्रीट के “बिग बुल” राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। अचानक से ही राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर हर कोई अचंभित है। बता दें कि बीते रविवार की सुबह राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर से कारोबारी जगत सदमे में है।

राकेश झुनझुनवाला ने अपने निधन से कुछ समय पहले ही अपना ड्रीम प्रोजेक्ट अकासा एयरलाइंस की लॉन्चिंग कर एविएशन के कारोबार में एंट्री की थी। लेकिन दिग्गज शेयर ट्रेडर राकेश झुनझुनवाला के कुछ सपने अधूरे रह गए। वह अपने कुछ ख्वाब पूरे नहीं कर पाए। दरअसल, राकेश झुनझुनवाला मालाबार हिल्स में अपने परिवार के लिए 14 फ्लोर का आलीशान आशियाना बनवाना चाहते थे लेकिन इतने लंबे समय तक साथ रहने कि उनकी इच्छा पूरी ना हो पाई।

अचानक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद उनका मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में बना घर एक बार फिर से सुर्खियों में बना हुआ है। खबरों की मानें तो इस बंगले का काम लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही राकेश झुनझुनवाला अपनी पत्नी रेखा और तीन बच्चों (बेटी निष्ठा और जुड़वा बेटे आर्यमन और आर्यवीर) के साथ यहां रहने वाले थे। फिलहाल उनका परिवार इल पालाज्जो अपार्टमेंट में रहता है। शेयर बाजार के धनकुबेर राकेश झुनझुनवाला के घर की तुलना अंबानी फैमिली के एंटिलिया से हो रही है।

करीब 10 साल पहले रिज अपार्टमेंट्स की पूरी इमारत खरीद ली थी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राकेश झुनझुनवाला ने करीब 10 वर्ष पहले रिच अपार्टमेंट्स की पूरी बिल्डिंग खरीद ली थी। उस समय के दौरान स्टैंडर्ड चार्टर्ड और एचएसबीसी बैंक के पास इस अपार्टमेंट का मालिकाना हक था। अपार्टमेंट में दोनों बैंक के शीर्ष अधिकारी रहा करते थे लेकिन साल 2013 में स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने अपने हिस्से के फ्लैट को बेचने का फैसला लिया और झुनझुनवाला जो उस समय बड़ी जगह ढूंढ रहे थे उन्हें यह जगह पसंद आ गई। उन्होंने पहली सात मंजिलें लगभग 176 करोड़ रुपये में खरीदी थीं। इसके बाद बाकी सात मंजिल साल 2017 में राकेश झुनझुनवाला ने 195 करोड़ रुपए में अपने नाम कर लिए।

12वीं मंजिल पर है राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी का बेडरूम

राकेश झुनझुनवाला के इस बिल्डिंग को महल भी कहा जाता है क्योंकि इसमें सुविधाएं और कम्फर्ट कूट-कूट कर भरा हुआ है। झुनझुनवाला के 14 मंजिल वाले नए आलीशान बंगले में स्विमिंग पूल, निजी थिएटर, बैंक्वेट हॉल, जिम एरिया और एक फुटबॉल कोर्ट तक बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि 12वीं मंजिल पर राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा का बैडरूम है।

11वीं मंजिल पर रहेंगे बच्चे

इस आलीशान बंगले का 11वां फ्लोर बच्चों के लिए बनवाया गया है। फ्लोर पर एंट्री करते ही दाएं तरफ दोनों बेटों के लिए अलग-अलग बेडरुम बनवाए गए हैं। जबकि बाएं तरफ बेटी के लिए बेडरूम बनवाया गया है। इस फ्लोर पर टहलने और खेलने की जगह के अलावा अलग-अलग स्टडी रूम भी बनवाए गए हैं।

नौंवे फ्लोर पर ऑफिस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस आलीशान बंगले के नौवें फ्लोर पर राकेश झुनझुनवाला ने अपने लिए ऑफिस बनवाया है। हालांकि इस फ्लोर के विषय में जानकारी अधिक नहीं मिल पाई है कि यहां पर किस तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस फ्लोर पर 3 केबिन, एक स्टाफ रूम, एक पैंट्री और दो अटैच्ड बाथरूम हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस पूरी बिल्डिंग में दुनिया भर की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं।

वही चौथी मंजिल पर बैंकट हॉल है, जिसके किनारों पर दो खाली छतें हैं। दसवीं मंजिल को निजी पार्टियों के लिए बनवाया गया है। इस मंजिल पर बालकनी, एक पूजा घ,र किचन के साथ चार गेस्ट रूम और एक स्टाफ रूम भी बनवाया गया है। बंगले के आठवें फ्लोर पर थिएटर और जिम बनाया गया है। इसके नीचे सातवें फ्लोर पर जिम बनाया गया है। बेसमेंट में सात पार्किंग स्लॉट बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button