मनोरंजन

करोड़ों का आलीशान घर, महंगी लग्जरी गाड़ियां… ऐसी शाही ज़िंदगी जीते हैं कपिल शर्मा

भारत के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। इन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से देश में अपनी बड़ी और खास पहचान बनाई है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कपिल शर्मा की काफी लोकप्रियता है। अपनी शानदार कॉमेडी से सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा ने आज जो मुकाम हासिल किया है, उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष छुपी हुई है।

कपिल शर्मा कभी आम आदमी की तरह अपना जीवन जीते थे। एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले कपिल शर्मा के लिए इस मुकाम तक पहुंचना इतना आसान बिल्कुल भी नहीं था। उन्होंने अपने जीवन में कड़ा संघर्ष किया है। कपिल शर्मा ने आज जो हासिल किया है उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर पाया है।

कपिल शर्मा 15 साल से मनोरंजन की दुनिया में सक्रिय हैं। अगर आपको उनकी प्रॉपर्टी के बारे में पता चल जाएगा तो आप भी हैरान हो जाएंगे। कपिल शर्मा आज लग्जरी लाइफ जीते हैं। वह आलीशान अपार्टमेंट और लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं। आज हम आपको कपिल शर्मा की संपत्ति और उनकी शानदार लाइफस्टाइल और करियर के बारे में बताने जा रहे हैं।

कई बार रिजेक्शन झेला

एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले कपिल शर्मा ने अपने करियर में कई रिजेक्शन का सामना किया है और उन्होंने पैसों की तंगी भी देखी है। शायद ही बहुत कम लोगों को इस बात का पता होगा कि कपिल शर्मा का असली नाम शमशेर सिंह है। कपिल शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनके पिता का नाम जितेंद्र कुमार था और उनकी मां का नाम जनक रानी है।

कपिल शर्मा को अपने 15 साल के करियर में कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है। जब उन्होंने लाफ्टर चैलेंज 3 जीता था तो अचानक से वह लाइमलाइट में आ गए थे। कपिल शर्मा को लाफ्टर चैलेंज 3 जीतने पर 10 लाख रुपए प्राइज मनी मिली थी। कपिल शर्मा ने इन पैसों से अपनी बहन की शादी की थी, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा।

कपिल शर्मा ने अपने जीवन में बहुत सी उतार-चढ़ाव परिस्थितियां देखी हैं। उन्हें पैसों की तंगी का भी सामना करना पड़ा है परंतु वह लगातार मेहनत करते रहे और आगे बढ़ते रहे। आपको बता दें कि करीब 9 लाफ्टर चैलेंज के विनर भी कपिल शर्मा रह चुके हैं। मौजूदा समय में उनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं है। वह एक लग्जरी और रॉयल लाइफ स्टाइल जीते हैं।

कपिल शर्मा की कुल संपत्ति

अगर हम कपिल शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कॉमेडियन करीब 276 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि कपिल शर्मा हर महीने में करीब 3 करोड़ रुपए तक आसानी से कमा लेते हैं। अगर हम उनकी सालाना इनकम की बात करें, तो वह 32 करोड़ रुपए बताई जाती है। कपिल शर्मा ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं। वह एक एपिसोड का करीब 70-80 लाख रुपए फीस लेते हैं।

मुंबई के पॉश एरिया में है आलीशान अपार्टमेंट

आपको बता दें कि कपिल शर्मा ने दिसंबर 2018 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी रचाई थी। यह कपल दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी के माता-पिता हैं। कपिल शर्मा का मुंबई के पॉश एरिया में आलिशान अपार्टमेंट है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। इस अपार्टमेंट की कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसके अलावा कपिल शर्मा की कुछ स्टेट में भी प्रॉपर्टीज हैं।

महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं कपिल शर्मा

आपको बता दें कि कपिल शर्मा महंगी गाड़ियों का भी शौक रखते हैं। उनके पास कई महंगी लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं, जिनमें Range Rover, Mercedes Benz, Evoque SD4, Volvo XC 90 जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। वहीं उनके पास एक लग्जरी कस्टमाइज वैनिटी वैन भी है, जो अंदर से देखने में किसी शानदार अपार्टमेंट से कम नहीं लगता है।

Related Articles

Back to top button