धार्मिक

गणपति बप्पा इन 6 राशियों के जीवन के कष्टों-बाधाओं से दिलाएंगे मुक्ति, मजबूत होंगें सितारे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की बदलती चाल की वजह से रोजाना ही व्यक्ति के जीवन, परिवार, नौकरी पर भिन्न-भिन्न प्रकार का प्रभाव पड़ता है। जैसी ग्रहों की चाल व्यक्ति की राशि में होती है, उसी के अनुसार व्यक्ति को फल मिलते हैं। लोग अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। अगर आप भी भविष्य के प्रति गंभीर हैं तो ऐसी स्थिति में ज्योतिष विद्या की सहायता ले सकते हैं। ज्योतिष विद्या भविष्य से जुड़ी हुई जानकारियां प्राप्त करने का एक सरल मार्ग माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के शुभ प्रभाव से कुछ राशियों के लोग ऐसे हैं जिनको अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा प्राप्त होने वाला है। गणपति बप्पा के आशीर्वाद से जीवन खुशहाल बनेगा और किस्मत के सितारे मजबूत रहेंगे। आखिर यह भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं? चलिए जानते हैं इनके बारे में।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले जातकों के लिए समय कठिन रहने वाला है। आपको अपने कामकाज में मनोवांछित परिणाम न मिलने की वजह से आप काफी चिंतित रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आप थोड़ा संभल कर रहें क्योंकि कुछ लोग आपके कामकाज पर नजर रख सकते हैं। घर-परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने की हर संभव कोशिश करेंगे। इस राशि के लोगों को जोश में आकर कोई भी नया कदम उठाने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले जातकों की किस्मत के सितारे प्रबल रहेंगे। गणपति बप्पा के आशीर्वाद से आपको अपनी किसी योजना का भारी मुनाफा मिल सकता है। परिवार के लोगों के साथ आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। निवेश संबंधित कार्यों में आपको बेहतर परिणाम हासिल होगा। कार्यस्थल में सभी लोग आपसे काफी खुश रहने वाले हैं। नौकरी में तरक्की मिल सकती है। अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों का पूरा सपोर्ट मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आने वाले दिन खास रहेंगे। गणपति बप्पा के आशीर्वाद से भाग्य का साथ मिलने की वजह से आपके अधूरे कामकाज पूरे हो सकते हैं। आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आप ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे। जीवन साथी के साथ अच्छे तालमेल रहने वाले हैं। आप अपने निजी जीवन में काफी खुश रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले जातकों को अपने व्यापार में अचानक कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। गणपति बप्पा की कृपा से साझेदारी में किया गया काम आपके लिए लाभदायक रहेगा। अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार आने की संभावना बन रही है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले जातकों को कई कठिनाइयों से गुजरना पड़ेगा। किस्मत का साथ ना मिलने की वजह से आप काफी परेशानी में आ सकते हैं। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्यक्रम अधूरा रह सकता है। करीबी लोगों से मतभेद होने की संभावना बन रही है। आपकी कोई महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है, जिससे आपको भारी नुकसान होने की संभावना बन रही है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कामकाज में आपको अधिक मेहनत और भागदौड़ करनी पड़ सकती है। ईश्वर की भक्ति में आपका मन लगेगा।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले जातकों को नौकरी के क्षेत्र में काफी संभल कर रहना होगा क्योंकि आपके जरूरी काम बिगड़ सकते हैं। आपकी सेहत खराब होने की संभावना बन रही है। आमदनी से अधिक खर्चों में बढ़ोतरी होगी। कारोबार से जुड़े हुए लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। कुछ लोग आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले जातकों को वित्तीय संबंधित कोई भी कदम उठाने से पहले परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह लेनी चाहिए। आप अपने किसी काम में सुधार करने की कोशिश करेंगे। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिल सकता है। आपके व्यापार में विस्तार होगा। आप मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने का मन बना सकते हैं। दांपत्य जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। लव पार्टनर से नोकझोंक होने के योग बने हुए हैं। आपको अपने गुस्से और स्वभाव को कंट्रोल में रखना होगा अन्यथा स्थितियां दिन पर दिन बिगड़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। गणपति बप्पा की कृपा से आपको कारोबार में शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। पुराने मित्रों से मिलकर आप काफी खुश होंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं। रिश्तो में सुधार आएगा। आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सेहत के मामले में समय अच्छा रहने वाला है। जरूरतमंद लोगो को आप नए वस्त्र दान कर सकतें हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले लोगों को अपनी नौकरी के क्षेत्र में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है। आपको अपने बिजनेस में घाटा हो सकता है। कानूनी मामलों से दूर रहें। आप व्यर्थ की गतिविधियों में समय खराब मत कीजिए। अचानक स्थान परिवर्तन होने के योग बन रहे हैं। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले ठीक प्रकार से जांच-पड़ताल अवश्य कीजिए। लव लाइफ में फेरबदल हो सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले जातकों को गणपति बप्पा की कृपा से बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आपकी अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी। आप अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे सकते हैं। रुके कामकाज प्रगति पर आएंगे। आप अपने कामकाज से मिलने वाले परिणाम से संतुष्ट रहेंगे। पिता के सहयोग से कामकाज में अच्छा लाभ मिलेगा। साहित्य और कला के क्षेत्र में रुझान बढ़ सकता है। विभिन्न क्षेत्रों से आपको फायदे मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले लोगों का मनोबल मजबूत रहेगा। गणपति बप्पा की कृपा से जरूरी कामकाज समय पर पूरे होंगे। आपके कारोबार में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। मनोरंजन के क्रियाकलापों में भाग ले सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होने की संभावना बन रही है ,जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। करियर में आगे बढ़ने के रास्ते मिल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले जातकों को अचानक बड़ा फायदा मिल सकता है। इस राशि के लोग अपनी आमदनी और खर्चों का संतुलन बना कर रखें। ऑफिस में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े परेशान रहेंगे। बिजनेस संबंधित नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

Related Articles

Back to top button