बॉलीवुड

फिल्म “मोहब्बतें” से मशहूर हो गई थीं प्रीति झंगियानी, अब काफी बदल गया है इस अभिनेत्री का लुक

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुनिया बेहद रंगीन है। इस इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए रोजाना ही नए-नए कलाकार आते हैं, लेकिन इस इंडस्ट्री में कदम रखना जितना आसान है, उससे कहीं ज्यादा इस इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिके रहना है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से अच्छा खासा नाम कमाया था लेकिन अचानक से ही यह गुमनामी की दुनिया में कहां खो गए, इसके बारे में कुछ नहीं पता चलता। आप सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म “मोहब्बतें” के बारे में तो जानते ही हैं। इस फिल्म के अंदर अभिनेत्री प्रीती झंगियानी ने काम किया है। इनकी यह पहली फिल्म थी और इस फिल्म की वजह से इनको अच्छी खासी लोकप्रियता भी मिली थी।

आपको बता दें कि प्रीति झंगियानी का जन्म 18 अगस्त 1980 को हुआ था। वर्ष 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से इन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म की सफलता के बाद प्रीति झंगियानी सुर्खियों में छा गईं थीं, लेकिन यह धीरे-धीरे गुमनाम हो गईं।

फिल्म मोहब्बतें से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

प्रीति झंगियानी ने फिल्म “मोहब्बतें” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के अंदर इनके ऑपोजिट जिमी शेरगिल थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, इसके बाद प्रीति झंगियानी ने वर्ष 2002 में आवारा पागल दीवाना और वाह तेरा क्या कहना जैसी फिल्मों में काम किया था। वैसे देखा जाए तो फिल्म के अंदर दूसरे एक्टर्स के सामने प्रीति झंगियानी के रोल को कुछ अधिक महत्व नहीं दिया गया था, इसके बाद प्रीति ने एलओसी कारगिल, बाज, आन, ओमकारा जैसी और कई फिल्मों में काम किया था लेकिन इन फिल्मों के अंदर इनका छोटा सा ही रोल था। इनको इन सभी फिल्मों में अपनी पहली फिल्म की तरह प्रसिद्धि हासिल नहीं हुई थी।

साउथ सिनेमा में भी प्रीति झंगियानी ने किया है काम

जब बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर प्रीति झंगियानी को कोई खास सफलता नहीं मिली तब इन्होंने दोबारा साउथ सिनेमा की तरफ अपना रुख करने का निर्णय ले लिया था। आपको बता दें कि प्रीति ने वर्ष 1999 में मलयालम फिल्म “मझाविल्लु” से डेब्यू किया था। इस फिल्म के अंदर उनके साथ अभिनेता कुंचाको बोवन नजर आए थे, इसके बाद इन्होंने तेलुगु फिल्म “थम्मुडु” में भी काम किया है। बॉलीवुड के बाद प्रीति झंगियानी ने तमिल, तेलुगू, पंजाबी और मलयालम फिल्मों में काम किया था।

प्रीति झंगियानी ने प्रवीण डबास से की थी शादी

प्रीति झंगियानी ने वर्ष 2008 में मॉडल और अभिनेता प्रवीण डबास के साथ विवाह किया था। इसके बाद प्रीति ने 11 अप्रैल 2011 को एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम जयेश डबास है।

आपको बता दें कि भले ही प्रीति फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना चुकीं हैं, परंतु यह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहतीं हैं और आए दिन अपने फैंस के बीच अपनी तस्वीरें और वीडियोस शेयर करती रहतीं हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा रह चुकी प्रीति झंगियानी 40 वर्ष के उम्र में भी काफी फिट लगतीं हैं। यह अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखतीं हैं। भले ही पहले और अब में इनके अंदर काफी बदलाव आ चुका है लेकिन यह अभी भी बेहद सुंदर लगतीं हैं। यह आखिरी बार वर्ष 2017 में आई राजस्थानी फिल्म “तावड़ो द सनलाइट” में नजर आईं थीं। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था।

Related Articles

Back to top button