विशेष

मुस्लिम लड़की मोमिन और हिंदू लड़का सूरज की शादी तो हो गई, लेकिन अब सता रहा है ये खतरा

कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक मामला सामने आया था, जिसमें सूरज को 2 साल पहले एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्यार हो गया था। धीरे धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा, तो दोनों ने एक दूसरे से छुप-छुपकर मिलना शुरू कर दिया। अपने 2 साल के प्यार को मुकाम तक पहुंचाने के लिए मोमिन नाम की मुस्लिम लड़की ने धर्म बदलकर हिंदू प्रेमी सूरज से विवाह कर लिया था और मजहब की दीवार को तोड़ दिया।

लेकिन अब आजमगढ़ के इस नवविवाहित कपल का जमाना दुश्मन होने लगा है। जी हां, शादी के बाद इस प्रेमी जोड़े की तकलीफें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं। इस नवविवाहित कपल मोमिन और सूरज को जान का खतरा सताने लगा है। इसी कारण मोमिन से मीना बनीं मुस्लिम लड़की ने अपने प्रेमी से पति बने सूरज के साथ ससुराल छोड़ दिया।

धर्म बदलकर शादी करने वाली मोमिन खातून ने छोड़ दिया अपना ससुराल

आपको बता दें कि हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार 13 जुलाई को तरौलिया के सम्मो माता मंदिर में मोमिन खातून ने धर्म बदलकर अपने हिंदू प्रेमी सूरज के साथ शादी की थी। यह शादी उस समय लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी। लेकिन अब मोमिन खातून ने अपना ससुराल छोड़ दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि मोमिन खातून ने अपने पति सूरज के साथ ससुराल छोड़कर एक रिश्तेदार के घर शरण ली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस नवविवाहित जोड़े को शादी टूटने और जान का खतरा सता रहा है।

ऐसा भी बताया जा रहा है जब तक दोनों शादी की अदालती दस्तावेज तैयार नहीं कर लेते, तब तक मोमिन और सूरज दोनों ही अपने घर से दूर रहने वाले हैं। अब यह दोनों कोर्ट मैरिज करेंगे और इसमें बड़ी बात यह है कि मोमिन की मां का रोल सूरज की बुआ निभाएंगी। इसी वजह से यह खबर सामने आई है कि अब मायके वालों ने भी मोमिन का साथ छोड़ दिया है। इसी कारण से सूरज की बुआ को कोर्ट मैरिज के दौरान उनकी मां का रोल निभाना पड़ेगा।

सूरज अपनी पत्नी मोमिन संग रह रहे हैं बुआ के घर

ऐसी खबर सामने आई है कि सूरज अपनी पत्नी मोमिन के साथ अपनी बुआ के घर पर ही रह रहे हैं। मोमिन अपने ससुराल तब तक नहीं जाएगी, जब तक दोनों कोर्ट मैरिज नहीं कर लेते, क्योंकि उनके अंदर यह खतरा सता रहा है कि वह एक दूसरे से अलग ना हो जाएं। कोर्ट मैरिज में मोमिन की मां की भूमिका सूरज की बुआ निभा रही हैं।

बताते चलें कि मोमिन और सूरज ने 13 जुलाई को अतरौलिया के सम्मो माता मंदिर परिसर में ह‍िंदू रीति-र‍िवाज के अनुसार शादी की। उस समय यह शादी काफी चर्चा में रही थी। वहीं मंदिर परिसर में आए हुए परिजनों ने दोनों वर-वधू को आशीर्वाद भी दिया। वैवाहिक सूत्र में बंधे प्रेमी युगल ने यह बताया कि हम लोग बिना किसी दबाव के अपनी रजामंदी से विवाह कर रहे हैं। यह शादी पूरी तरह से हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई थी। लेकिन अब सूरज और मोमिन को एक दूसरे से अलग होने का खतरा सता रहा है।

Related Articles

Back to top button