समाचार

“जैसे हम मर रहे हैं, वैसे ही शाहरुख को भी…”, मरने से पहले अंकिता के ये थे आखिरी शब्द: Video

एकतरफा प्यार की सनक की शिकार झारखंड के दुमका की बेटी अंकिता की मौत पर बवाल मचा हुआ है। वैसे तो जिस दिन अंकिता पर हमला हुआ था उसी दिन से लोगों में आक्रोश था लेकिन जब उसकी मौत की खबर सामने आई तो लोगों का गुस्सा और बढ़ गया। दुमका में जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे। देशभर से लोग अंकिता की मौत से गुस्से में हैं। सभी एक ही स्वर में हत्यारे के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

वहीं इसी बीच आग में झुलसी नाबालिक अंकिता सिंह का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में मरने से ठीक पहले 12वीं में पढ़ने वाली अंकिता ने इस पूरी घटना की आपबीती बताई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अंकिता अपने साथ हुई घटना के बारे में बताती हुई नजर आ रहीं हैं। जब अंकिता बुरी तरह से झुलसने के बाद अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही थीं, तो उन्होंने अपने आखिरी शब्द कहे कि जैसे वह तड़पकर मर रही है, आरोपी को भी वैसे ही सजा मिलनी चाहिए।

झारखंड की अंकिता के आखिरी शब्द

दरअसल, यह पूरा मामला बीते 23 अगस्त का है, जब एक तरफा प्यार में पागल शाहरुख ने अंकिता पर पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया, जिसकी 28 अगस्त को इलाज के दौरान रांची रिम्स में मृत्यु हो गई। बता दें कि अस्पताल में इलाज के दौरान यह वीडियो रिकॉर्ड किया गया। इस वीडियो में आग में झुलसी अंकिता यह कहती नजर आ रही हैं कि “सोमवार रात को हमने पापा को शाहरुख के बारे में बताया था। पापा ने कहा कि सुबह देखते हैं। लेकिन सुबह वह खिड़की से हम पर पेट्रोल डालकर, आग लगाकर भाग गया।”

वीडियो में अंकिता कहती नजर आ रही हैं कि “शाहरुख के साथ उसका दोस्त छोटू खान भी था। हमने खिड़की से दोनों को भागते हुए देखा था।” जब यह बयान दर्ज किया गया तो उसके बाद पीड़िता अंकिता को 23 अगस्त के दिन दुमका में प्राथमिक इलाज के लिए रांची के रिम्स भेज दिया गया था। अंकिता 90 फ़ीसदी जल गई थी। लेकिन बीते शनिवार देर रात उसने दम तोड़ दिया।

आपको बता दें कि अंकिता को आग के हवाले करने वाले आरोपी शाहरुख को मंगलवार को ही पकड़ लिया गया था और उसके साथी छोटू खान को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। अंकिता की मृत्यु के पश्चात झारखंड में तनाव का माहौल बना हुआ है। हिंदू संगठनों ने दुमका सहित दूसरे शहरों में भी प्रदर्शन किया है। बात दें इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे क्षेत्र में पुलिस तैनात किया गया है। साह ही क्षेत्र मी 144 धारा भी लागू कर दी गई है।

दादा ने दी मुखाग्नि

अंकिता के शव को दादा अनिल सिंह ने मुखाग्नि दी। बता दें बीजेपी सांसद सुनील सोरेन, उप विकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी, डीएसपी विजय कुमार सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और हिंदू समर्थित विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता और आम लोग अंकिता की अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे।

रघुबर दास ने बताया “लव जिहाद”

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने अंकिता सिंह के साथ हुई घटना पर यह बोला कि “दुमका की घटना से मानवता, समाज और झारखंड शर्मसार हुआ है। राज्य में आदिवासी बच्चियों, महिलाओं के साथ 1000 से ज्यादा मामले हुए हैं। यह साधारण घटना नहीं है।” उन्होंने कहा कि “एक समुदाय विशेष के लोग लव जिहाद के माध्यम से डेमोग्राफी बदलना चाहते हैं।”

Related Articles

Back to top button